दुनिया की 5 ऐसी सड़कें जिन पर ड्राइविंग करना है सबसे खतरनाक

0
137

आज हम आपको इस आर्टिकल में दुनिया भर की कुछ ऐसी सड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन पर ड्राइविंग करना बेहद खतरनाक होता है। तथा ये सड़कें इतना खतरनाक हैं कि हर साल इन सड़कों पर काफी हादसे होते हैं। जिनके चलते काफी लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। आज हम आपको ऐसी ही सड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर एडवेंचर लवर्स ड्राइव करने के लिए जाते हैं। अगर आपको भी रोड ट्रिप पसंद हैं। तथा खतरनाक सड़कों पर ड्राइव करने का शोख हैं। तो ये रोड आपके लिए सबसे बेहतर रोड हैं।
1.PATIOPOULO PERDIKAKI ROAD GREECE:- आपकी जानकारीक लिए बात दें कि यह रोड 23 किलोमीटर लंबी है और इसमें 500 मीटर की चढ़ाई आती है। बता दें कि इस सड़क पर बहुत सारे हैवी ट्रक चलते हैं। बता दें कि इस रोड पर नाइट ट्रवल करने वालों को काफी परेशानी होता हैं। क्योंकि इश रोड पर रात के समय मार्किंग नहीं दिखती। जिसके चलते कई बार गाड़ी रोड से नीचे खाई में चली जाती है।

2.PASSAGE DU GOIS FRANCE:- आपकी जानकारी के लिए बात दें कि यह रोड कुल 4.3 किलोमीटर लंबी है। यह रोड फ्रेंच मेन लैंड को जोड़ती है। बता दें कि यह सड़क देखने में जितनी खूबसूरत हैं। उतनी ही खतरनाक भी हैं। आपकी जानकारीक लिए बात दें कि दिन में दो बार यह

3.LUXOR-AL-HURGHADA ROAD EGYPT:- आपकी जानकारी के लिए बात दें कि यह खतनाक रोड लक्सर सिची और रेड सिया के बीच है। बता दें कि यह रोड सुनसान जगह से होकर गुजरती है। अगर इस रोड पर ड्राइव करते समय आपकी गाड़ी पंचर भी हबो जाती है। तो आपके लिए दूर दूर तक मदद के लिए कोई नहीं मिलेगा। तथा इस रोड पर रात के समय कई लुटेरे भी मिलते हैं। जो आपको लूट भी सकते हैं। इसके कारण इस रोड पर कई लोग राचत के समय अपना गाड़ी की लाइचें भी बंद करके चलते हैं। ताकी लुटेरों को उनकी भनक न लग पाए।

4. TAROKO GORGE ROAD TAIWAN:- आपकी जानकारीक लिए बात दें कि यह खतरनाक रोड ताइवान का हाईवे नंबर 8 है। बता दें कि इश सड़क को ताईबान की सबसे खतरनाक सड़क माना जाता है। क्योंमकि इस सड़क पर लैंडस्लाइड होते रहते हैं। भारी बारिश तथा भुकंप के दौरान इसका खतरा और अधिक बढ़ जाता हैँ। आपकी जानकारीक लिए बात दें कि यह सड़क बेहद संकरी है। तथा इस सड़क पर तिव्र घुमाव इसे और अधिक खतरनाक बना देते हैं।

5.SKIPPERS CANYON ROAD NEWZEALAND:- आपकी जानकारीक लिए बात दें कि इंडोनेसिया का यह सबसे खतरनाक सड़क हैं। इश रोड पर चलने वालों के लिए इंडोनेशिया की कोई भी इंश्योरेंस कंपनी इनाका हेल्थ इंश्योरेंस कवर नहीं कर रही है। क्योंकि यह सड़क बेहद ही खतरनाक हैं। यह सड़क पहाडों को काटकर बनाई गई है। तथा यह सड़क इतनी संकरी है कि इस पर एक साथ सिर्फ एक ही गाड़ी चल सकती है। तथा इस सड़क के दोनों तरफ गहरी खाई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here