कोरोना को लेकर WHO की चेतावनी, हो सकता है कभी न मिले निदान

0
WHO on Corona Virus

इस समय पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का आतंक छाया हुआ हैं। कोरोना वायरस की वजह से पूरे विश्व को अरबों रूपए के नुक्सान के साथ-साथ कितने लोगों ने इस बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। और अभी भी इस बीमारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। सभी देश इस वायरस की दवा (Corona VIrus Vaccine ) ढूंढ़ने में लगे हुए है। इसी बीच विश्व स्वास्थय संघठन (WHO ) ने एक डरावनी चेतावनी जारी कर सभी देश की चिंता और बढ़ा दी है। दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थय संघठन डब्लूएचओ का कहना है कि हो सकता है की कोरोना वायरस का प्रभावी समाधान (Corona VIrus Vaccine ) कभी न मिले और विश्व को फिर से सामान्य स्थिति में आने में काफी लंबा समय लग सकता है |

Corona Virus

विश्व स्वास्थय संघठन के महानिदेशक ट्रेडॉस एधनोम घेब्रेयसस और डब्लूएचओ के आपातकालीन प्रमुख माइक रयान ने सभी देशों को चेतवानी देते हुए सभी स्वास्थय उपायों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा। इन उपायों के अंदर मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, हाथों की सफाई एवं जांच शामिल हैं। जेनेवा में स्थित कार्यालय से ट्रेडॉस ने वर्चुअल प्रेसवार्ता करते हुए कहा की सभी देशो के लिए संदेश साफ़ है इस समय मौजूद सभी उपायों का सख्ती से पालन किया जाये। दुनिया भर में फेस मास्क को एकजुटता का प्रतिक माना जाए , साफ़ सफाई और सैनेटाइजर जैसे मौजूदा उपायों का इस्तेमाल किया जाए।

 

 

WHO

 

कोरोना वैक्सीन पर माइक रयान की टिप्पड़ी (Corona Virus Vaccine )

वहीं दूसरी तरफ माइक रयान ने कहा कि कोरोना वैक्सीन अभी तीसरे चरण में है और दुनिया भर के सभी लोग इस वैक्सीन पर नजरे गड़ाए बैठे है और इसके कामयाब होने की कामना कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल इस समय इसका कोई उपाय नहीं है और हमें ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश जैसे ब्राज़ील,भारत, अमेरिका जैसे तमाम देशों के लिए कहा की इन्हे अभी सामान्य होने में काफी लम्बा समय लगेगा इसलिए इन देशो की सरकारों को निरंतर प्रतिबंद्धता की आवश्यकता है। उन्होंने बताया की चीन भेजी गई एक जांच टीम अभी तक वहां से वापस नहीं आई हैं।

Covid-19 Vaccine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here