World cup 2019: क्या अपने खिताब का बचाव कर पाएगी कंगारू टीम

0
32

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछला एक साल उतार चढ़ाव वाला रहा है। और इसकी एक सबसे बड़ी वजह रही थी कि टीम के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया जाना।दरअसल साल 2018 में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बॉल टेंपरिंग मामले में फंसने के बाद एक साल का बैन लगा दिया गया था पर अब इन खिलाड़ियों की वापसी हुई ।

ऑस्ट्रेलिया टीम फिर से एक बार मजबूत हो गई है पर टीम ने संघर्ष भी किया है। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का पूरा योगदान था जिनके दम पर कंगारू टीम साल 2015 में विश्व विजेता बनी थी । अब इन दोनों खिलाड़ियों के बल पर उम्मीद की जा रही है कि वह कंगारू टीम के लिए खिताब का बचाव कर सकते हैं । बता दें की विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में होगा। और उससे पहले युवा खिलाड़ियों को मिश्रण और अनुभवी खिलाड़ियों के शानदार लय में होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया अचानक से इस विश्व कप के दावेदारों में शामिल हो गई है। आईपीएल में सबसे ज्यादा 692 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर अगर चले तो उन्हें रोक पाना विपक्षी टीम के लिए मुश्किल होगा। इसके साथ ही मध्यक्रम में टीम के लिए स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी हैं । डेविड वॉर्नर का पिछले दिनों आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन रहा हैं वह उस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं । इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम की कमान एरोन फिंच के हाथों में होगी इसलिए यह देखना भी दिलचस्प होगा कि वह कैसे नेतृत्व विश्व कप में करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम — एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन ल्योन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here