World Cup 2019: कुमार संगाकारा का ये विश्व रिकॉर्ड कोई तोड़ पाएगा या नहीं

0
80

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क ) विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में होने वाला है जहां कई रोमांचक जंग देखने मिलेंगी।इसके अलावा टूर्नामेंट कई रोमांचक रिकॉर्ड भी बनने वाले हैं। वैसे हम यहां श्रीलंका के कुमार संगाकारा
का वह रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं जो आज तक नहीं टूटा है।

माना जा रहा है कि इंग्लैंड में इस बार रनों का अंबार लगने वाला है लेकिन क्या कोई श्रीलंकाई बल्लेबाज़ का रिकॉर्ड कोई तोड़ पाएगा जो 2015 में बना। कुमार संगाकारा ने अपने आखिरी वनडे टूर्नामेंट में सात मैच खेलते हुए 108.20 के औसत से 4 शतकों की दम से 541 रन बनाए थे और इस दौरान उन्होंने चार शतक निकाले थे जो कि विश्व रिकॉर्ड है ।

उस दौरान संगकारा की बल्लेबाज़ी का कहर बांग्लादेश, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड ने झेला था।उन्होंने 105 नाबाद, 117नाबाद, 104 और 124 रनों की पारी खेली थी।कुमार संगाकारा से पहले विश्व कप के एक एडिशन में ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ और मैथ्यू हेडन के अलावा भारत के सौरव गांगुली ने तीन-तीन शतक लगाने का रिकॉर्ड कायम किया था।

वॉ ने 1996 विश्व कप तो हेडन ने 2007 विश्व कप में अपना जलवा दिखाया था। विश्व कप के इतिहास में अब तक आठ बल्लेबाज़ों ने चार या फिर उससे अधिक शतक लगाए हैं।इस सूची में सचिन तेंदुलकर 6 शतक के साथ सबसे आगे हैं। तो वहीं संगाकार और रिकी पोंटिंग के नाम 5-5 शतक दर्ज हैं। इसके अलावा गांगुली, एबी डीविलियर्स और मॉर्क वॉ , तिलकरत्ने और महेला जयर्धने ने 4-4 शतक लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here