World Cup 2019: टूर्नामेंट के आगाज से पहले इस दिग्गज ने कोहली को दी विराट सलाह

0
52

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप के आगाज से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाडी़ राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान की तारीफ की है । विराट की प्रशांसा करते हुए द्रविड़ ने कहा कि वो जैसा कमाल कर रहे हैं हमारे दौर में उस तक पहुंचना भी नामुमिकन था।

वो वक्त के साथ लगातार बेहतर होते जा रहे हैं। अपने शानदार खेल के दम पर वो ऐसा मापदंड सेट कर रहे हैं जहां तक पहुंचना हमारे दौर में नामुमकिन समझा जाता था । राहुल द्रविड़ का मानना है कि एक बल्लेबाज़ के तौर पर विराट में लगातार सुधार करके और बेहतर करने की भूख है और उन्हें यही गुण अपनी कप्तानी में भी लाने की जरूरत है। विराट की ये खासियत है कि अगर गकिसी देश में उनका पहला दौरा खराब रहा तो दूसरी बार उन्होंने वहां कमाल का खेल दिखाया है । विराट जब पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे तो उनका प्रदर्शन खराब रहा था। साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर विराट की बल्लेबाजी़ खास नहीं रही थी पर जब इसके बाद दोबारा दोनों देश के दौरे पर गे तो कमाल की बल्लेबाज़ी की। वो लगातार बेहतर होने की कोशिश करतेहैं और उन्हें कप्तानी में भी ऐसा ही करना चाहिए । उन्होंने कोहली की खुद में लगातार सुधार करके और बेहतर करने की भूक की तारीफ करते हुए कहा उन्हें अपनी कप्तानी में भी इस गुण को शामिल करना चाहिए। उसकी ये खासियत है जब यदि कोई दौरा उसके लिए खराब जाता है जैसे कि साल 2014 में इंग्लैंड में उन्होंने खराब प्रदर्शन किया।

पर दोबारा गए तो बेहतर खिलाड़ बने। इसके साथ ही विराट की बल्लेबाजी़ के बारे में भी राहुल द्रविड़ ने एक बयान दिया और कहा कि छह महीने पहले तक वो स्वीप शॉट नहीं खेलते थे पर अब वो ऐसा करने लगे हैं जब विराट को मैंने पहली बार देखा था तो वो शॉर्ट गेंदों को अच्छी तरह से नहीं खेल पाते थे पर अब ऐसा नहीं है वो लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here