World Cup 2019: पहले अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम

0
52

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) टीम इंडिया विश्व कप में तहलका मचाने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी है।टूर्नामेंट का आगाज 30 मई से होने वाला है। उससे पहले भारतीय टीम अभ्यास मुकाबले खेलेगी। भारत का पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 मई को होगा।

जबकि दूसरा अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ 28 मई को होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच लंदन के द ओवल मैदान पर भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। मुकाबले से पहले मौसम की बात की जाए तो 25 मई को ओवल में आसमान में बादल छाए रहेंगे।

पूरे विश्व कप के दौरान इंग्लैंड में ऐसा ही रहने वाला है। मैच वहां के समय अनुसार सुबह साढे 10 बजे शुरू होने वाला है और इस समय तापमान 14 डिग्री रहने का अनुमान है।वहीं ओवल की पिच की बात की जाए तो यही चैंपियन ट्रॉफी 2017 का फाइनल मुकाबला खेला गया था जहां भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 180 रनों से हार का सामना करना पडा़ था। इस पिच पर खास तौर से शुरुआत में तेज गेंदबाज़ों को मदद मिल सकती है। विश्व कप से पहले दोनों टीेमें अभ्यास मैच के दौरान अपनी टीम  तैयारियां को अंतिम रूप देंगी।  विश्व कप  में भारत को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अभ्यास मैच में कमियों को दूर करना होगी और हर विभाग को मजबूत भी करना होगी। वैसे तो भारतीय टीम में कई स्टार खिलाडी़ प्रमुख रूप से मौजूद हैं।

टीम इंडिया – विराट कोहली (कप्‍तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, केदार जाधव, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, रवींद्र जडेजा, विजय शंकर और दिनेश कार्तिक।

न्‍यूजीलैंड – केन विलियमसन (कप्‍तान), टॉम ब्‍लंडेल, ट्रेंट बोल्‍ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्‍यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्‍स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here