इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट चटकाने वाले शमी के नाम हुई ये बड़ी उपलब्धि

0
55

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) इंग्लैंड के खिलाफ बीते दिन विश्व कप में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में मोहम्मद शमी की ओर से शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिली ।इंग्लैंड के खिलाफ भारत को भले ही हार मिली हो पर मोहम्मद शमी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

बता दें कि मैच में मोहम्मद शमी ने दस ओवर के स्पैल में 69 रन देकर 5 विकेट लिए । अब मोहम्मद शमी लगातार विश्व कप के तीन मुकाबलों में 4 से अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज़ बन गए हैं। मोहम्मद शमी वर्तमान विश्व कप में कुल 13 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के गेंदबाज़ शाहिद अफरीदी के लगातार तीन मैचों में 4 विकेट के रिकॉर्ड भी बराबरी कर ली है।

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी इस विश्वकप में एक हैट्रिक भी ले चुके हैं उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में यह कारनाम किया और वह उनके इस विश्व कप का पहला मैच था उन्हें चोटिल भुवी की जगह टीम में मौका मिला था। अफगानिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन के बाद से शमी लय में दिख रहे हैं। और आने वाले मुकाबलों में भी भारतीय टीम के लिए अहम साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलना हैं, वहीं इसके बाद उसका दूसरा मैच श्रीलंका से होगा। माना जा रहा है कि टीम इंडिया आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी क्योंकि उसके प्वाइंट्स टेबल में 11 अंक हैं, उसे यहां बस एक और की ओर जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here