World Cup 2019: इस भारतीय गेंदबाज़ के पास है आंद्रे रसेल को रोकने का फॉर्मूला

0
59

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। आंद्रे रसेल ने आईपीएल सीजन 12 में जिस तरह का प्रदर्शन करके दिखाया है उसके बाद से विश्व कप में विपक्षी टीमों के बीच खौफ पैदा हो गया है । बता दें की आईपीएल 12 में रसेल ने केकेआर के लिए खेलते हुए 14 मुकाबलों में 510 रन बनाए ।

इस दौरान उन्होंने 11 विकेट भी झटके। रसेल अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे । उन्होंने ये रन 56.66 की औसत और 204.81 के स्ट्राइक रेट से बनाए। इस दौरान उन्होंने 31 चौके और 52 छक्के भी लगाए। 510 रन में से 312 रन रसेल ने केवल छक्कों की मदद से बनाए वहीं 124 रन उन्होंने चौकों की मदद से बनाए ।

इस वजह से आगामी विश्व कप में रसेल अपना जलवा दिखा सकते हैं। वैसे और टीमों का तो पता नहीं है पर भारत के पास ऐसा गेंदबाज़ है जो रसेल को रोक सकता है।

ये खिलाड़ी हैं आईपीएल 12 में केकेआर के लिए खेलने वाले कुलदीप यादव। आईपीएल 12 में कुलदीप यादव भले ही अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने पिछले 2 साल में टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए पूरी दुनिया में अपनी गेंदबाज़ी से कमाल किया है।

बता दें की कुलदीप यादव से इंटरव्यू में रसेल को रोकने की योजना के बारे में पूछा गया, तो इसके जवाब में कुलदीप ने कहा, ‘मेरे पास उनके लिए कई तरह के प्लान हैं। वह स्पिनरों पर कम आक्रमण करते हैं। अगर आप गेंद को अच्छा स्पिन कराते हो तो वह असहज हो जाते हैं। यह उनकी कमजोरी है। अगर गेंद स्पिन करती है तो हर बल्लेबाज परेशान होता है, रसेल अलग नहीं हैं। बता दें की विश्व कप में भारत और वेस्टइंडीज की भिड़ंत 27 जून को होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here