विश्व क्रिकेट के ऐसे गेंदबाज़ जो अपने ऊंचे कद की वजह से बल्लेबाज़ों के लिए बने मुसीबत

0
63

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व क्रिकेट में गेंदबाज़ों अपना जलवा होता है, कई तेज गेंदबाज़ ऐसे भी हुए हैं जिनके आगे बल्लेबाज़ के पैर भी कांपते थे । हम यहां विश्व क्रिकेट ऊंचे कद के गेंदबाज़ों की बात करने जा रहे हैं जो बल्लेबाज़ों के लिए मुसीबत बनते थे।

मोहम्मद  इरफान —

जब भी विश्व क्रिकेट में ऊंचे कद की बात की जाती हैतो मोहम्मद इरफान का नाम प्रमुख रूप से आता है । पाकिस्तान के इस गेंदबाज़ की हाईट 7 फिट 1 इंच थी। मोहम्मद इरफान की गेंद बल्लेबाज़ों के लिए गोली की तरह आया करती थी। विश्व क्रिकेट के बड़े -बड़े बल्लेबाज़  उनकी गेंदों का सामना मुश्किल से करते थे।

ब्रूस रीड-

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के इस बाएं हाथ के गेंदबाज़ की हाईट करीब 6 फिट और 8 इंच है । इनकी गेंद को खेलना भी हर बल्लेबाज़ के लिए मुश्किल रहा है।इन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से टीम को कई बार जीत दिलाने में बड़ा योगदान भी दिया।

सुलेमान बेन  —

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सुलेमान भी लंबी हाईट के रहे हैं। उनकी हाईट 6 फिट 7 इंच की थी। इस गेंदबाज़ ने ऊपने करियर में 26 टेस्ट, 47 वनडे और 24 टी-20 मुकाबले खेले हैं। सुलेमान की गेंदों का सामना कोई भी बल्लेबाज़ आसानी से नहीं कर पाता था।

जोएल गार्नर  –

वेस्टइंडीज के जोएल गार्नर की हाईट 6 फिट 8 इंच है और इस हिसाब से काफी लंबे कद के हैं। उन्होंने अपने करियर में टेस्ट में 259 और वनडे में 146 विकेट लिए।

 

स्टीवन फ़िन — बता दें कि स्टीवन फिन इंग्लैंड के गेंदबाज़ हैं फिन की हाईट 6 फिट 7 इंच है। उन्होंने अपने करियर में 36 टेस्ट , 69 वनडे एवं 21 टी-20 मैच खेले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here