विश्व बैंक ने कोविद -19 से लड़ने के लिए भारत को $ 1 बिलियन की सहायता को मंजूरी दी

0

विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक मंडल एक में तेज़ी लाने में $ 1 बिलियन भारत को मंजूरी दी है COVID -19 इमरजेंसी रिस्पांस , और स्वास्थ्य प्रणाली तैयारी परियोजना सहायता भारत रोकने के लिए पता लगाने के लिए, और जवाब के लिए COVID -19 महामारी और उसके सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों को मजबूत बनाने।

यह बैंक का भारत से अब तक का सबसे बड़ा स्वास्थ्य क्षेत्र समर्थन है ।यह नया समर्थन पूरे भारत में सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कवर करेगा और संक्रमित लोगों, जोखिम वाली आबादी, चिकित्सा और आपातकालीन कर्मियों और सेवा प्रदाताओं, चिकित्सा और परीक्षण सुविधाओं, और राष्ट्रीय और पशु स्वास्थ्य एजेंसियों की जरूरतों को संबोधित करेगा।

World Bank excludes Nigeria in $1.9bn COVID-19 response launch“परियोजना तुरंत भारत सरकार (GOI) को मानव-से-मानव संचरण को सीमित करने के प्रयासों को स्केल करने में सक्षम करेगी, जिसमें मामलों के स्थानीय प्रसारण को कम करना और महामारी को आगे बढ़ने से रोकना शामिल है। समानांतर में, COVID-19 महामारी का जवाब देने के लिए देश की क्षमता में सुधार करने के लिए स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने के लिए हस्तक्षेपों को रोल आउट किया जाएगा और मनुष्यों और जानवरों के बीच संचरण सहित उभरते रोग के प्रकोपों ​​का जवाब देने के लिए बेहतर तरीके से तैयार किया जाएगा, “विश्व बैंक के एक बयान में कहा गया है शुक्रवार को।

The World Bank Groupपरीक्षण किटों की खरीद; नए अलगाव वार्डों की स्थापना – जिसमें अस्पताल के बेड को गहन देखभाल इकाई बेड में बदलना शामिल है; संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण; इस परियोजना के तहत विशेष रूप से जिला अस्पतालों और नामित संक्रामक रोग अस्पतालों में व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, वेंटिलेटर, और दवाइयों की खरीद की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here