टी-20 वर्ल्डकप: हरमनप्रीत ने तूफानी शतक जड़कर मचाया तहलका, टूटे बड़े विश्व रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज में महिला टी 20 विश्वकप का आगाज हो चुका है । और पहला मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया जिसमें भारत ने जीत दर्ज की ।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए

0
40

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) वेस्टइंडीज में महिला टी 20 विश्वकप का आगाज हो चुका है । और पहला मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया जिसमें भारत ने जीत दर्ज की ।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की महिला टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उनके  पहले 3 विकेट 40 रन पर गिर गए थे। पर उसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिगेज ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 134 रनों की विशाल साझेदारी की इस दौरान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने 51 गेंदों पर 103 रनों की तूफानी पारी खेली।  जबकि जेमिमा ने 45 गेंदों पर 59 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया ने पूरे 20 ओवर में 194 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 195 रनों की जरूरत थी। पर वह यह लक्ष्य हासिल नहीं  कर पाई है।मैच में शतक लगाने का साथ ही हरमनप्रीत ने कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं । सबसे पहला ये है कि हरमनप्रीत टी 20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं।  जबकि तीसरी कप्तान बन गई हैं। जिन्होंने टी20 क्रिकेट में शतक जड़ा । इसके अलावा वो तीसरी ऐसी महिला बन गई हैं। जिन्होंने टी 20 विश्वकप में शतक जड़ा। यही नहीं महिला टी 20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने वाली हरमनप्रीत तीसरी खिलाड़ी बन गई हैं।

हरमप्रीत ने कुल 8 छक्के लगाए। एक पारी में सबसे अधिक छक्के वेस्टइंडीज के डी डॉटीन 9 छक्के लगाए थे ।टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप में सबसे बड़ा 194/5 रन का स्कोर बनाया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सबसे बड़ा स्कोर 191 रन था। जो भारत की महिला टीम ने तोड़ दिया। मैच में -20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।जो आज कप्तान हरमनप्रीत और जेमिमा की बीच में हुई। बता दें इन दोनों ने मिलकर मैच में कुल 134 रन एकसाथ जोड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here