महिला हॉकी : भारतीय टीम का दूसरा मैच ड्रॉ, जानिए इसके बारे में !

0
184

मेजबान टीम स्पेन के खिलाफ अपना पहला मैच हारने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम गुरुवार को खेला गया दूसरा मैच अनुपा बारला की ओर से अंतिम समय में किए गए गोल के दम पर 1-1 से ड्रॉ करने में सफल रही। अनुपा ने इस मैच में भारतीय टीम के लिए 54वें मिनट में गोल किया। स्पेन के लिए बेर्टा बोनास्ट्रे ने गोल किया।

स्पेन के खिलाफ भारतीय महिला टीम पांच मैचों की सीरीज खेल रही है। इससे पहले, बुधवार को खेले गए पहले मैच में उसे स्पेन के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

पहले क्वार्टर की समाप्ति से एक मिनट पहले 14वें मिनट में स्पेनिश खिलाड़ी बोनास्ट्रे ने गोल कर मेजबान टीम का खाता खोला। वर्ल्ड नम्बर-10 भारतीय टीम के लिए दूसरे क्वार्टर में गोल करने के कई अवसर थे, लेकिन वह इन अवसरों को भुना नहीं पाई।

पहले मैच में मेहमान टीम के लिए सरदर्द बनी रहीं स्पेन की गोलकीपर मारिया रुइज ने इस बार भी भारत की कोशिशों पर पानी फेरना जारी रखा।

भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में किसी तरह अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए स्पेनिश टीम को गोल करने का मौका नहीं दिया। यहां कप्तान रानी ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहीं।

चौथे क्वार्टर में कई कोशिशों के बाद आखिरकार भारतीय टीम को सफलता हाथ लगी। 54वें मिनट में अनुपा ने फील्ड गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। इसके बाद बाकी बचे समय तक दोनों टीमों के बीच संघर्ष जारी रहा और कोई भी गोल नहीं हो पाया।

ऐसे में भारत और स्पेन के बीच खेला गया यह मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हो गया। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here