महिलाओं को खुद के लिए नहीं मिलता है समय अपनाए ये टिप्स फिट रहने के लिए

हर महिला अपने अप में बहुत बड़ी शक्ति है । कोई सोच भी नहीं सकता है की वह दिन भर क्या क्या झेलती है । फिर भी लोग कभी उनको स्पेशल फिल करवाना तो बहुत दूर की बात है

0

 

जयपुर।  हर महिला अपने अप में बहुत बड़ी शक्ति है । कोई सोच भी नहीं सकता है की वह दिन भर क्या क्या झेलती है । फिर भी लोग कभी उनको स्पेशल फिल करवाना तो बहुत दूर की बात है कभी उनके साथ प्यार से पेश आ जाए वही ही बड़ी बात है । कई जगहों पर तो महिलाओं ओ नौकरानी से ज्यादा कुछ समझा तक नही जाता है ।

महिलाओं की सुबह 5 बजे ही हो जाती है । घर संभालना , ब्च्चे संभलाना , नाश्ता , खाना बनान , साफ साफई का ध्यान रखना , खुद तैयार होना , ऑफिस जाना , वहाँ का काम , बॉस का प्रेशर , कलिग्स का प्रेशर , वापस आ कर पति के ताने , घर का काम फिर खाना , बर्तन , सास ससुर की सेवा , बच्चों के नखरे , उनका काम , स्कूल का होमवर्क । इसके बाद भी उनको कहीं चेन  नहीं मिलता है ।

चेन तो बहुत दूर की बात है जनाब उनको खुद के लिए पल भर भी नहीं मिलता है । ऐसे में उनकी फिटनेस का ध्यान रखना कितना जरूरी हो जाता है यह बात भी यदि आपको बतानी पड़े तो यह साही नहीं होगा । आज हम आपको बता रहे हैं की महिलाएं खुद को किस तरह से इस व्यस्त दिन चर्या में भी खुद को फिट बनाए रख सकती है । आइए जानते हिन क्या है वह टिप्स ?

पानी पीने का भरपूर ध्यान रखें । हम मानते है की आप बहुत  ज्यादा व्यस्त  रहती है पर यह छोटी  सी चीज़ के लिए अप समय निकाल ही सकती है ।

आप यदि इतना सारा काम अकेले करती है तो थोड़ा सा 15 मिनिट का समय भी निकाल लीजिये ऑफिस से आते वक्त कुछ दूरी से पैदल चल कर आइये घर का समान भी लेते आइये । आपकी वॉक भी हो जाएगी और आपको फिट रहना है यह टास्क भी पूरा हो जाएगा ।

इसके  अलावा अपने खानपान का खास ध्यान रखें । आप नाश्ता कभी भी मिस ना करें अक्सर लोग आइसकारते हैं की भाग दौड़ में खानपान को नजर अंदाज कर देते हैं जिसे कई हेल्थ की परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here