उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले, अगस्त से पहले शुरू हो सकती है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

0

कोरोना संकट को लेकर देश में 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। इस बीच हवाई उड़ानों पर पूरी तरह से रोक रही। लेकिन घरेलू उड़ानों को 25 मई से खोल दिया गया है। अब सरकार अगस्त से विदेशी उडान सेवाओं को शुरू करने को मंजूरी प्रदान करेगी। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को ये जानकारी साझा की है।

Air Asia Airlines flights

शनिवार को पुरी ने कहा कि अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को फिर से शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। कोरोना महामारी के प्रसार पर रोक लगाने के लिए केंद्र सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से घोषित किया था। तब से केंद्र ने सभी वाणिज्यक यात्री उड्डानों पर रोक लगा दी थी।

फेसबुक लाइव सत्र के दौरान पुरी ने कहा कि “अगस्त या सितबंर से पहले हम पूर्ण रूप से ना सही लेकिन खासी संख्या में अंतरराष्ट्रीय उडा़नो के परिचालन को फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे।”

पुरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की तारीख नहीं बता सकता। लेकिन अगस्त/सितबंर से पहले उड़ानों का परिचलान फिर से शुरू होने की पूरी संभवाना हैं।

देश में 25 मई से शुरू होने जा रही घरेलू उड़ानें के दौरान यात्रियों को सरकार की गाइड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके लिए चेहरे पर मास्क लगाना जरूरी है। साथ ही मोबाइल में आरोग्य सेतू एप डाउनलोड होना चाहिए। फ्लाइट से दो घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने और सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना होगा।

Read More….
लॉकडाउन में खुले कारोबार तो कंपनियों पर क्यों पड़ी राजस्व की मार
Eid Ul Fitr 2020: जानिए चांद के दीदार के बाद इस दिन मनाई जाएगी ईद….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here