क्रिश 3 दिवाली की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म, क्या आमिर की ठग्स तोड़ेगी रिकॉर्ड?

0
108

दिवाली के मौके पर अक्सर फिल्मों को रिलीज किया जाता है। पिछले कई सालों से ऐसा होता आ रहा है कि दिवाली पर रिलीज होने वाली फिल्मों को ज्यादा फायदा मिलता है। वहीं निर्माता और निर्देशक दिवाली पर होने वाली लंबी छुट्टी का फायदा उठाना चाहते हैं। यही कारण है कि दिवाली पर बड़े सितारे की फिल्में रिलीज होती है। जिससे फिल्म को पूरा फायदा मिलता है। अगर हम पिछले पांच सालों की बात करें तो किसी निर्माता या स्टार को दिवाली पर फ्लॉप का मुंह नहीं देखना पड़ा है। पिछले पांच सालों की बात करें तो फिल्म क्रिश 3 अब तक सबसे बड़ी रिलीज है। साल 2013 में आई ऋतिक रोशन की फिल्म ने 240 करोड़ तक का कारोबार किया है। इसके अलावा अब तक कई फिल्में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई लेकिन कोई इसका रिकॉर्ड अब तक तोड़ नहीं पाया है। वहीं इस बार आमिर खान की ठग्स आॅफ हिन्दोस्तान रिलीज होने वाली है। लेकिन अब यहां पर सवाल ये उठता है कि अामिर खान की ये फिल्म क्रिश 3 का रिकार्ड तोड़ पाएगी? खैर ये तो हम आने वाले कुछ ही दिनों में पता चल जाएगा। वैसे तो पूरी उम्मीद हैं कि ये ठग्स आॅफ हिन्दोस्तान क्रिश 3 का रिकॉर्ड आसानी से तोड़ सकती है। वहीं इसके बारें में कुछ भी फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन के बाद ही कहा जा सकता है। आइए जाने पिछले पांच साल की दिवाली पर रिलीज​ फिल्मों को बॉक्स आॅफिस रिपोर्ट-

गोलमाल अगेन
पिछले साल रिलीज फिल्म गोलमाल अगेन कुल 205 करोड़ का कारोबार किया था। जो पिछले साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। ये पिछले साल 19 अक्टूबर को रिलीज हुई थी।

शिवाय और ऐ दिल है मुश्किलल
साल 2016 में एक साथ ​दो​ फिल्में रिलीज हुई थी। जिसमें शिवाया और ऐ दिल हैं मुश्किल रिलीज हुई थी। ऐ दिल हैं मुश्किल ने 112 करोड़ का कारोबार किया था। वही शिवाय ने सौ करोड़ का कारोबार किया था।

प्रेम रतन धन पायो
2015 में रिलीज हुई सलमान खान और सोनम कपूर की इस फिल्म ने 207 करोड़ का करोबार किया था। जबकि इसके आस पास कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी।

हैप्पी न्यू ईयर
साल 2014 में आई शाहरूख खान की ये फिल्म कुल 205 करोड़ का कारोबार कर पाई थी। इस फिल्म को बॉक्स आॅफिस पर दिवाली छुट्टी का पूरा फायदा मिला था।

क्रिश 3
2013 में आई क्रिश 3 ने दिवाली के मौके को भुनाया था। सुपरहिट फिल्म ने 240 करोड़ रुपए कमाए थे।

इन सभी फिल्मों का बॉक्स आॅफिस कलेक्शन koimoi.com से लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here