FIFA WC 2018: क्या कभी ये अनोखा रिकॉर्ड टूट पाएगा

फीफा विश्वकप का आगाज गुरुवार से होने जा रह है पर उससे पहले हम आपको एक अनोखे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे ।

0
80

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप का आगाज गुरुवार से होने जा रह है पर उससे पहले हम आपको एक अनोखे रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे ।

वर्ल्डकप के किसी मैच में जो अधिकारिक तौर पर किसी मैदान में सबसे ज्यादा दर्शकों की संख्या दर्ज की है। वह है 1 लाख 73 हजार 830 लेकिन इससे कुछ अलग 1लाख 99 हजार 854 भी मानते हैं । करीब 2 लाख लोगों की उपस्थिति में ये मुकाबला 1950 में एस्टाडियो डी मराकाना में खेल गया था।

और इसे इतिहास का अनोखा रिकॉर्ड माना जाता है । बता दें की यह मुकाबला जूल्स रिमेट कम लीग दौर का खिताबी मैच था । जहां ब्राजील और ऊग्वे आमने सामने थे । ब्राजील चैंपियन बनने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी।

तो उरुग्वे को चैंपियन बनने के लिए जीत की चाहिए थी।मैच दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर का था और ये ऐसा आनोखा रिकॉर्ड था।उस वक्त मैच में करीब 2 लाख लोगों की का मैदान पर में होना अपने आप में खास था।

ये एक ऐसा रिकॉर्ड जो शायद ही करीब टूट पाए । क्योंकि क्योंकि तब स्टैंड्स में कुर्सियों की जगह सीढ़ियां होती थीं, जहां ज़्यादा से ज़्यादा लोग बैठ सकते थे। लेकिन अब सभी स्टेडियम में कुर्सियां आ गईं हैं इसलिए इतनी तादाद में दर्शकों का आना संभव नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here