क्या फोर्ड फिगो 2019 मारुति सुजुकी स्विफ्ट को दे पाएगी टक्कर, पढ़ें कौन सी कार है बेस्ट

0

जयपुर। भारतीय बाजार की पॉपुलर कारों में शुमार कार मेकर कंपनी फोर्ड मोटर्स ने फिगो का 2019 मॉडल लॉन्च कर दिया है। इस नई हैचबैक कार को 5.15 लाख रूपये एक्सशोरुम के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस कार को बाजार में तीन वेरिएंट्स में दो फ्यूल ऑप्शन्स दिए है।

इस नई फोर्ड फिगो फेसलिफ्ट 2019 में कंपनी ने करीब 1200 से ज्यादा नए पार्ट्स जोड़े है। भारतीय बाजार में इस नई फोर्ड फिगो का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट से होगा जो पहले से ही बाजार में काफी पसंद की जा रही है। बता दें कि स्विफ्ट को पहले ही ICOTY 2018 अवार्ड दिया जा चुका है। ऐसे में यह सवाल उठना लागजी है कि नई फोर्ड फिगो 2019 सुजुकी स्विफ्ट को कितना टक्कर दे पाएगी।

बता दें कि फीगो फेसलिफ्ट को इस बार तीन इंजन दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। इसमें 1.2 लीटर का थ्री-सिलिंडर वाला ड्रैगन सीरीज का टीआई-वीसीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन कार को 95 बीएचपी की पावर और 120 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं स्विफ्ट भी दो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ बेचा जा रहा है। इसका पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर का के12बी फोर-सिलिंडर है जो इसे मैक्सिमम 84 बीएचपी की पावर और 114 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

नई फोर्ड फीगो के एक्सटीरियर के फ्रंट में एस्पायर की तरह लुक दिया गया है। इसके अलावा इसके बंपर में हनीकॉम्ब ग्रिल पैटर्न दिया गया है। वहीं स्विफ्ट को नए हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। स्विफ्ट अपने सेगमेंट में बेस्ट लुकिंग कारों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here