बिक्री में होगा सुधार या लिथियम आपूर्ति में अब भी जोखिम में

0

इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग को उत्पादन में निवेश के लिए लिथियम के अधिक भुगतान की आवश्यकता है और साथ ही बैटरी की भविष्य की आपूर्ति की कमी को रोकने के लिए लिथियम निर्माता लिवेंट कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने शुक्रवार को अपने एक बयान में कहा है की , इलेक्ट्रिक वाहन की मांग में आने वाले वर्षों में काफी बढ़त की उम्मीदें की जा सकती है साथ ही जलवायु में परिवर्तन और अन्य कारकों में भी काफी चिंतायें भी बढ़ रही है ।

Livent CEO to EV industry: sign better deals or risk lithium supply | Nasdaqकोरोना वायरस महामारी ने लिथियम की ओवरस्प्लाइ में इस साल अपनी कीमतों में 10% से अधिक की गिरावट को दर्ज किया गया था और उत्पादकों को कोरोना प्रसार से बचने के लिए अपने कारखानों को बंध करना पड़ा था। ईवी उद्योग ने कम भुगतान के अवसर को भांपते हुए भविष्य आपूर्ति के समझौते पर काफी जोर दिया है। इस दशक में उच्च उत्पादन की मांग भी भारी रूप से जारी है। लिवेंट ने अर्जेंटीना में एक मल्टीयर विस्तार परियोजना को भी रोक दिया था।

Livent CEO to EV Industry: Sign Better Deals or Risk Lithium Supply |  Technology News | US Newsग्रेव्स ने कहा कि निर्माण को फिर से शुरू करने में नियमों और अन्य कारकों के कारण कम से कम छह महीने लगेंगे और यह कई साल बाद ही होगा । Livent और प्रतिद्वंदी Albemarle Corp, जिसने विस्तार में देरी की है उसने इस सप्ताह की शुरुआत में बिक्री में तेज गिरावट को दर्ज किया है। हर ईवी कंपनी अपनी 2023 की योजनाएं पर अधिक ध्यान दे रही है और आज लिथियम बाजार में जाती थी, तो उन्हें शायद लिथियम की आवश्यक आपूर्ति का लगभग 15% ही मिलेगा।”

Livent CEO to EV industry: sign better deals or risk lithium supply -  MINING.COMऐतिहासिक रूप से, पैनासोनिक कॉर्प जैसे बैटरी निर्माताओं ने लिथियम उत्पादकों और वाहन निर्माताओं के साथ कई व्यापारिक सौदे किए हैं।आज लिथियम की कीमतें काफी कम हो गई हैं और साथ ही उत्पादन में अधिक निर्माण कार्य को पूरा करने और उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए एक लंबी अवधि के अनुबंध और कीमत पर हस्ताक्षर किए गए थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here