दो हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, इन शहरों पर रहेगा फोकस…

0

कोरोना को लेकर देश में लागू लॉकडाउन 4.0 अपने अंतिम पड़ाव पर है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन बढ़ाने या हटाने को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है। केंद्र सरकार 31 मई के बाद दो हफ्ते के लिए फिर से लॉकडाउन बढ़ा सकती है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए लॉकडाउन-5 का स्वरूप अलग होगा। इसमें पहले के बजाया ज्यादा ढील दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गृह मंत्रालाय के एक अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन का पांचवा चरण पहले से अलग होगा। देश के जिन शहरों में कोरोना के 70 प्रतिशत मामले हैं वहां पर ज्यादा फोकस रहेगा।

इनमें में बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता पुणे, ठाणे, जयपुर, सूरत और इंदौर शामिल हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस महीने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मन की बात कार्यक्रम में लॉकडाउन-5 का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि इस खबर को गलत बताते हुए गृह मंत्रालय ने कहा है कि लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर किए दावे केवल कयास हैं। केंद्र सरकार ने लॉकाडउन-5 को लेकर एक किए गए दावों और कयासों को खारीज किया है।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है। इससे शुरुआती तौर पर 21 दिन के लिए यानी 14 अप्रैल तक के लिए लगाया था। इसके बाद लॉकडाउऩ की मियाद को तीन बार बढ़ाया जा चुका लॉकडाउन के चौथे चरण में कई रियायतें दी गई।

Read More…
लॉकडाउन की अधूरी नीति! देश के तीन विमानों में चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए….
कोरोना संकट: थड़ी-ठेले और फुटकर विक्रेताओं को सामने ऐसे बढ़ गई चिंता…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here