कांग्रेस के बाद अब केंद्र को भी रास नही आई सैक्रेड गेम्स सीरीज

0
61

जयपुर। डिजिटल चैनल नेटफ्लिक्स कि वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ विवादों में घिर गई है। तथा सेक्रेड गेम्स इसके खिलाफ कल बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है। तथा अब सैक्रेड गेम्स सीरिज पर राजनीतिक विवाद और गरमाता जा रहा है। इस सीरिज को लेकर कांग्रेस नेताओं ने कड़ी आपत्ती जताई है।

वहीं अब यह बेव सीरिज केंद्र सरकार की नजरों में भी खटकने लग गई है। तथा इस बेव सीरिज के खिलाफ केंद्र सरकार ने भी कार्यवाई करने के संकेत दिए हैं।

यूत्रों के अनुसार इस वेब सीरीज में तंबाकू उत्पादों के इस्तेमाल के खिलाफ कोई भी चेतावनी नहीं दी गई है। जिस कारण से केंद्र सरकार भी इससे नाराज है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस वेब सीरीज में तंबाकू उत्पादों को रेगुलेट करने के लिए प्रावधान बनाए जा सकते हैं।


आप को बता दें कि भारत में कानून है कि सिनेमा घरों और टीवी कार्यक्रमों में तंबाकू उत्पादों के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी देने का नियम है। लेकिन इस वेब सीरीज के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। क्योंकि इस वेबसीरीज को एक अमेरिकी कंपनी ने जारी किया है। इसलिए इसे अभी रेगुलेट नहींकिया जा सकता तथा न ही इस पर कोई कार्रवाई कर सकते हैं। क्योंकि ऐसा कोई नियम नहीं है। अधिकारियों के अनुसार जल्द ही इस तरह के नियम लाए जा सकते हैं जिनके अंतर्गत देश में विदेशी कंपनियां भी तंबाकू निषेध एक्ट के तहत आएंगी।

आप को बता दे कि डिजिटल चैनल नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। तथा बताया जा रहा है कि इस सीरिज में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक संदेश दने का आरोप लगाया है। इसलिए हार्कोर्ट में याचिका दायर कर इस सीन को हटाने की मांग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here