WI vs SL :6 गेंदों पर छह छक्के लगाकर कीरोन पोलार्ड ने रचा इतिहास, युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी 20 सीरीज के पहले मैच में कीरोन पोलार्ड ने धमाकेदार प्रदर्शन करके दिखाया, जिसके दम पर वेस्टइंडीज को 4 विकेट जीत हासिल हुई। कीरोन पोलार्ड ने मैच में छह गेंद पर छह छक्के जड़कर युवराज सिंह और हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी की।

Team India playing XI:क्या अब कुलदीप यादव की वापसी नहीं हो पाएगी? कप्तान कोहली ने दिया ये जवाब

 

बता दें कि युवी और गिब्स दोनों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का कारनामा किया।कीरोन पोलार्ड ने विंडीज की पारी के पांचवें ओवर में यह कारनामा किया और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया । पोलार्ड ने 11 गेंदों में शानदार 38 रनों की पारी खेली।

PSL 2021: कराची किंग्स ने पेशावर ज़ल्मी को दी करारी मात, 6 विकेट से हराया

उन्होंने श्रीलंका के गेंदबाज धनंजय के ओवर में 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के लगाए। सबसे अहम बात यह रही कि यह सभी छह छक्के मैदान की अलग दिशा में ना लगाकर पोलार्ड ने एकदम सीधे लगाए।पोलार्ड ने युवराज सिंह के टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में छह छक्के लगाने के 14 साल बाद इस रिकॉर्ड की बराबरी की है।

Jasprit Bumrah की शादी की ख़बर हुई वायरल तो युवराज सिंह ने ऐसे कर दिया ट्रोल

कीरोन पोलार्ड को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया । कीरोन पोलार्ड अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट एक ओवर में छह छक्के जड़ने का कारनामा सबसे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने किया । उन्होंने 2007 में आईसीसी टी 20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में किया था। जबकि युवी से पहले दक्षिण अफ्रीका के हर्षल गिब्स ने 2007 के वनडे विश्व कप में इस कारनामे को अंजाम दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here