इस चर्चित राजनीतिक शख्सियत ने क्यों कहा— मीरा कुमार ही जीतेंगी राष्ट्रपति चुनाव!

0
534
mira kumar win

आप को बतादें कि इस समय देश के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव सुबह से ही जारी है। पीएम मोदी, अमित शाह और सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित तमाम दिग्गज अपने—अपने प्रत्याशियों के समर्थन में वोट डाल चुके हैं।

देश के राजनीतिक गलियारे में इस बात की घोषणा तो पहले ही हो चुकी है कि रामनाथ कोविंद का पलड़ा इस चुनाव में भारी है। लेकिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने मतदान के बाद कहा कि विपक्ष की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार ही इस चुनाव में जीत दर्ज करेंगी।

विपक्ष की ओर से क्रॉस वोटिंग के प्रश्न पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी विधायक और सांसद अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनें और अपना कीमती वोट दें। सीएम केजरीवाल ने कहा मुझे इस मुद्दे पर बहुत ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है लेकिन उम्मीद है सभी आप विधायकों का वोट मीरा कुमार को ही जाएगा।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का कहना है कि देश के सर्वोच्च पद के वोट डालना गर्व की बात है। आप के बागी नेता कपिल मिश्रा ने कहा वो जिशस शख्स को वोट देकर आए हैं  वही देश का अगला प्रेसिडेंट बनेगा।

cm arvind kejriwal

नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि अन्य राज्यों में खूब वोटिंग हो रही है, लेकिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायकों में वोटिंग को लेकर कोई उत्साह नहीं है।

आप विधायक अलका लांबा का कहना है कि मुझे 100 फीसदी उम्मीद है कि मीरा कुमार ही ये चुनाव जीतेंगी। उन्होंने कहा क्रॉस वोटिंग की बातें पूरी तरह से आधारवहीन है।

वहीं यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने भी दावा किया है कि विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार बंपर वोट से चुनाव जीतने के बाद देश की राष्ट्रपति बनेंगी।

राजनीति से जुड़ी खबरों की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. अभी LIKE करें – समाचार नामा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here