भारत -ऑस्ट्रेलिया की सीरीज शेड्यूल पर क्यों मचा बवाल , जानिए यहां

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के कायक्रम को ऐलान बीते दिन ही किया गया है जिसको लेकर बवाल मचा है। दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी 20,वनडे और टेस्ट सीरीज की तारीखें और मैच स्थलों का ऐलान किया है। ख़बरों की माने तो भारत के विरुद्ध सीरीज में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ के वाका स्टेडियम में टेस्ट मैच नहीं रखा है और इसी को लेकर विवाद है।

पहली बार शोएब अख्तर की खतरनाक गेंदबाजी देखकर हैरान रह गया था यह कंगारू गेंदबाज
यहां तक कि इस मामले में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ की प्रमुख क्रिस्टीना मैथ्यूज ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है। उन्होंने इस संदर्भ में कहा है कि नया ऑप्टस स्टेडियम हर से गाबा से बेहतर है। इसके बावजूद पर्थ की नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ कम महत्वपूर्ण एकमात्र टेस्ट की मेजबानी सौंपी गई ।

ऐसा हुआ तो बिना IPL खेले टी 20 WC में उतरना पड़ेगा टीम इंडिया को, विराट सेना की बढ़ेगीं मुश्किलें

गौर करने वाली बात है कि टीम इंडिया साल के अंत में कंगारू दौरे पर होगी जिसकी शुरुआत तीन दिसंबर से होगी। दोनों टीमों के बीच सबसे पहले चार टेस्ट मैचों कीसीरीज खेली जाएगी। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत का यह दौरा बहुत ही अहम रहने वाला है इससे वह कहीं ना कहीं आर्थिक भरपाई भी करेगा । बता दें कि कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट जगत को आर्थिक झटका लगा है और लंबे वक्त से कोई इंटरेशनल मैच नहीं खेला गया है । ऑस्ट्रेलिया में इस महामारी के चलते क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी रहीं पर अब खेल की वापसी की प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज होने के तक कोरोना वायरस का कहर और कम भी हो सकता है, और अगर ऐसा होता है तो यह अच्छी ख़बर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here