8 मैच में 11 रन बनाने वाले इस भारतीय क्रिकेटर को क्यों दिया गया एशिया कप टीम में मौका

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारती टीम का टेस्ट अब एशिया कप में होने जा रहा है । बता दें की इस टूर्नामेंट का आगाज 15 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है । टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी विराट की जगह रोहित के हाथों में होगी है क्योंकि कोहली को इस टूर्नामेंट से आराम दिया गया है ।

0
120

जयपुर (स्पोर्ट्स  डेस्क) इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भारती टीम का टेस्ट अब एशिया कप में होने जा रहा है । बता दें की इस टूर्नामेंट का आगाज 15 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है ।टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी विराट की जगह रोहित के हाथों में होगी है क्योंकि कोहली को इस टूर्नामेंट से आराम दिया गया है ।   टीम इंडिया के उपकप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा को दिया गया है ।वैसे एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले क्रिकेटर पर नजर डालें तो टीम से श्रेयस अय्यर ने उमेश यादव और सुरेश रैना को बाहर रखा गया है ।एशिया कप के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया में रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायडु, केदार जाधव, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है,

हालांकि टीम में कुछ ऐसे क्रिकेटर्स भी मौजूद हैं जो पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। बता दें की भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के बारे में जो फिलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। अक्षर पटेल का प्रदर्शन प्रथम श्रेणी क्लास क्रिकेट में तो बहुत है।

लेकिन वह वनडे में वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसा कि एक निचले क्रम के बल्लेबाज तथा स्पिनर को करना चाहिए । अक्षर पटेल को साल 2018 में एक भी मैच खेलने का मौका नही मिला। उन्होंने साल 2017 में कुलच 8 मैच खेले जिसमें उन्होंने करीब 11 रन बनाए और दस विकेट लिए।

अक्षर पटेल को एशिया कप के लिए चुना चयनकर्ताओं का काफी हैरानी भरा फैसला माना जा सकता है ।क्योंकि टीम इंडिया के पास क्रुणाल पांड्या, कृष्णप्पा गौतम और दीपक हुड्डा जैसे शानदार विकल्प मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here