सचिन को क्यों माना जाता है इतना महान? ये हैं 5 कारण

) तेंदुलकर को क्रिकेट की दुनिया का भगवान कहा जाता है। हम सभी वाकिफ हैं कि सचिन दुनिया एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सौ शतकों का रिकॉर्ड है ।

0
58

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) तेंदुलकर को क्रिकेट की दुनिया का भगवान कहा जाता है। हम सभी वाकिफ हैं कि सचिन दुनिया के एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सौ शतकों का रिकॉर्ड है । सचिन से जुड़ी और भी कई बातें हैं जो उन्हें महान बनाती हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं।

सबसे पहली -तेंदुलकर ने क्रिकेट में ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बनाए जिन्हे तोड़ पाना बेहद मुश्किल है लेकिन जिस बल्ले से सचिन ने ये कारनामे किए उसे उन्होंने नीलाम कर किया। नीलामी में मिला सारा पैसा उन्होंने गरीबों को दान कर दिया, इतना ही नहीं तेंदुलकर ने कई मैच चैरेटी के लिए भी खेले हैं । दूसरी बात – सचिन की बेटी सारा काफी मशहूर रही हैं पर क्या आपको लगता है कि सारा का जन्मदिन किसी पांच सितारा होटल में नहीं बल्कि झोपड़ पट्टियों में मनाया जाता है और वहां रहे रह लोगों को पार्ट देने का काम किया जाता है। तीसरी बात –  तेंडुलकर को कई एड कंपनी अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए मुँह मांगी कीमत देने को तैयार रहती हैं, पर सचिन सिर्फ वही एड करते हैं जिससे लोगों को जागरूक किया जा सके। 

सचिन को शराब और सिगरेट का एड करने के लिए 50 करोड़ रूपए ऑफर किये गए थे पर उन्होंने साफ़ मना कर दिया । चौथी बात- उत्तराखंड में जब बाढ़ आई ती तो उस में समय सचिन ने पीड़ितों को 51 करोड़ रुपए दान में दिए थे। पांचवी बात – सचिन की वजह से 200 से ज्यादा बच्चों की पूरी पढ़ाई का खर्चा मिला है। यही नहीं कैंसर से पीड़ित लोगों को भी सचिन ने करोड़ रूपया दान में दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here