आखिर महिलाओं को क्यों पसंद हैं ये खास कारें, ये स्पेशल फीचर है वजह

0
54

जयपुर। पिछले कुछ दिनों पहले एक रिसर्च में नीलसन कंपनी ने महिलाओं के कार ड्राइविंग एक्सपीरियंस पर एक रिपोर्ट तैयार की थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था ड्राइविंग के दौरान कहा गया था कि ज्यादातर महिलाओं को ड्राइविंग के दौरान सबसे ज्यादा अड़चन गियर बदलने में आती है। वहीं अधिकतर महिलाओं की ख्वाइश होती है कि वे खुद की कार ड्राइव करें। नीलसन के अस स्टडी में 75 प्रतिशत महिलाओं का कहना था कि वह अगली कार खरीदने में सबसे पहली प्राथमिकता ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारों को देंगी। ऐसे में आईए जानते है देश में बिकने वाली ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारों के बारें में।

बता दें कि इस समय कई पॉपुलर कारों में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया जा रहा है। इसमे मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल ऑल्टो के10 भी शामिल है। ऑल्टो के वीएक्सआई वेरिएंट में यह फीचर दिया जाता है। इसके अलावा देश की सबसे छोटी कार नैनों में भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया जाता है।

इस समय भारत में मारुति सुजुकी वैगनआर में भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा रहा है। बता दें कि नई जनरेशन वैगनआर को 23 जनवरी 2019 को लॉन्च को लॉन्च किया गया था। यह कार बाजार में सीएमजी ऑप्शन के साथ भी मौजूद है।

भारतीय बाजार में हुंडई मोटर्स की ग्रैंड आई10 सबसे ज्यादा बिक्री वाली ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कारें है। ग्रैंड आई10 में केवल दो वेरिएंट मैग्ना एटी और स्पोर्ट्स (ओ) वेरिएंट के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया जाता है। बाजार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ होंडा ब्रियो हैचबैक कार भी आता है। एमएमटी में वीएक्स एटी में एएमटी का फीचर के साथ आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here