कांग्रेस क्यों कर रही है मध्य प्रदेश में न्याय यात्रा?

0
172

जयपुर। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ये विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव ले लगभग 6 महीने पहले होने वाले हैं। तीन बार से लगातार राज्य की सत्ता पर बैठी और 2014 से अब तक एक क्षत्र कई राज्यों में अपनी सरकार बना लेनी वाली भाजपा के लिए मध्य प्रदेश में भी वापस से सरकार बना लेना कोई बड़ी बात तो नहीं होनी चाहिये, लेकिन कांग्रस भी आसानी से हारने को तैयार हो जाए, ये भी मुमकिन नहीं है। इसलिए ये तो तय है कि सत्ता पाने के लिए खींचतान तो होनी है।

मध्य प्रदेश में राज्य कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ आज से न्याय यात्रा शुरु कर दी है। रायसेन की उदयपुरा से आज इस यात्रा की शुरुआत की जा रही है। ये वहीं गांव है राज्य सरकार में मंत्री रामपाल सिंह की पुत्रवधू प्रीति रघुवंशी ने आत्महत्या कर ली थी। कांग्रेस के अनुसार ये यात्रा महिलाओं में जागृति फैलाने के लिए निकाली जा रही है। इस यात्रा का नेतृत्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह कर रहे हैं।

इस यात्रा से पहले अरण यादव ने कहा कि कांग्रेस इस गांव से ये यात्रा निकाल कर ये बताना चाहती है कि जब सरकार के एक मंत्री के पुत्रवधु को ही न्याय नहीं मिल पा रहा, पुलिस उस मामले में केस ही दर्ज नहीं कर रही तो बाकी महिलाओं को कैसे न्याय मिल सकता है। आज की यात्रा दो दिवसीय है और इसके बाद कांग्रेस 16 अप्रैल से पूरे राज्य में न्याय यात्रा निकालने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here