जब बॉलीवुड के इस अभिनेता ने अमिताभ को कराया था घंटों इंतजार

0
39

आज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। आज उन्होंने अपनी जिंगदी के 75 बसंत पूरे कर लिए है। इतनी उम्र हो जाने के बाद भी आज अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में बतौर नायक काम करते है। लेकिन अमिताभ ने ये शोहरत अपनी कड़ी मेहनत से हालिस की थी। आज हम आपको इस खास मौके पर उनकी जिंदगी के कई राज से परदा उठाने जा रहे हैं।

दिलीप कुमार के आॅटाग्राफ के लिए किया था घंटो इंतजार
एक बार की बात है कि जब दिलीप कुमार का आॅटोग्राफ लेने के लिए अमिताभ बच्चन आधे घंटे खड़े रहे थे। तब उन्हें ये नहीं पता था कि वो एक दिन ​​दिलीप कुमार के साथ काम करेंगे। जब फिल्म शक्ति के दौरान अमिताभ बच्चन दिलीप कुमार के साथ काम किया था तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। उनको अपने सामने देखकर उनके पैर कांप रहे थे।

शादी
ये सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की पहली मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर हुई ​थी। दोनों ने एक साथ फिल्म जंजीर में काम किया था। खबरों में ऐसा कहा जाता है कि दोनों इस फिल्म के बाद छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाना चाहते थे लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने साफ कह दिया कि वे अगर जया के साथ विदेश जाना चाहते हैं तो उन्हें जया से शादी करनी होगी। पिता की बात मानकर अमिताभ बच्चन ने एक सादे समारोह में 3 जून में 1973 को शादी कर ली।

रेखा और अमिताभ बच्चन की लवस्टोरी
इसमें कोई दो राय नहीं है कि परदे पर अमिताभ और रेखा की जोड़ी को दर्शक काफी ज्यादा पसंद करते थे। दोनों ने एक साथ कई फिल्में की। फिल्मों की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए। उस वक्त दोनों के प्रेम के चर्चें काफी जयादा हुआ करते थे। आज भी जब भी अमिताभ बच्चन का जिक्र होता है तो रेखा उसमें शामिल होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here