फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए इमेज सर्च का फीचर लाएगा WhatsApp

0
1103

जयपुर। लोकसभा के चुनाव नजदीक है और इन चुनावों में सोशल मीडिया और खास करके व्हाट्सएप का इस्तेमाल सबसे अहम रहेगा और सभी राजनीतिक दल इस बात को अच्छे से समझते हैं. वही फेक न्यूज़ इस समय की सबसे बड़ी समस्या और इसी समस्या पर लगाम लगाने के लिए फेसबुक के साथ-साथ व्हाट्सएप ने अपनी कमर कस के व्हाट्सएप पर लेने की तैयारी में है जिसमें रिवर्स इमेज सर्च किया जा सकेगा.

इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट में आ रही है बताया जा रहा है कि इस विषय के साथ यूजर व्हाट्सएप पर भेजी गई या रिसीव की गई किसी भी फोटो को वेबसाइट पर सर्च कर सकते हैं रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप अपने बीटा चैनल पर अभी इस फीचर पर काम कर रहा था कि इसमें कोई कमी ना रह जाए इसलिए इमेज सर्च का फीचर अभी व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं कराया जा सकता है लेकिन जल्दी से उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है.

वही आपको बता दें कि रिवर्स इमेज सर्च से पता लगाया जा सकेगा कि क्या फुल फोटो का इस्तेमाल पहले भी इंटरनेट पर अपलोड की गई है या नहीं इसके अलावा इस फोटो की प्रमाणिकता को पता लगाने में भी रिवर्स इमेज सर्च काफी महत्वपूर्ण साबित होता है.

इसके अलावा उसने पीछे की मदद से यूजर गूगल पर चैट से इमेज को अपलोड कर सकेंगे और उसके बाद व्हाट्सएप पर इनएपब्राउजर का रिजल्ट को देख भी चेकिंग इसके अलावा यह रिजल्ट और इस फीचर का इस्तेमाल भारत में काफी महत्वपूर्ण होगा और चुनाव के समय अगर फीचर होगा तो यह आम जनता को एक ताकत देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here