Exit Polls सही निकले तो BJP में किसके सिर फूटेगा 3 राज्यों में हार का ठीकरा

0
45

जयपुर। राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर के चुनाव खत्म होने के बाद से ही देश के 5 राज्यों में हुए चुनाव को लेकर एग्जिट पोल सामने आ गए. इन एग्जिट पोल में देखें राजस्थान में सभी एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार एंटी इनकंबेंसी के चलते गिरते हुए बताया है और एक बार फिर से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते बताया है.

वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो अधिकतर एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार एक बार फिर से बनती हुई बताई है, वह मध्य प्रदेश में मामला 50-50 रहा है. आधे एग्जिट पोल बता रहे हैं कि एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी, वही आधे एग्जिट पोल सत्ता परिवर्तन की बात करते हुए कांग्रेस की सरकार बनते हुए बता रहे हैं.

वहीं इसके बाद अब यह बात शुरू होगी कि अगर बीजेपी इन तीनों राज्यों में हारती है तो इस हार कर ठीकरा किसके सर पर फोड़ा जाएगा. आपको बता दें कि राजस्थान में हर 5 साल में सरकार बदलती है, यह देखा जाता है जिसके कारण राजस्थान बीजेपी हारती है तो और को दोषी ठहराया जा सकता है.

वहीं अगर मध्य प्रदेश में भी बीजेपी हार जाती है तो 15 साल की एंटीइनकम्बेंसी का दौर देखा जाएगा, वहीं यह बात छत्तीसगढ़ में भी लागू होती है. लेकिन अगर बीजेपी इन तीनों राज्यों में चुनाव हार जाती है या इन तीनों में से दो राज्यों में भी चुनाव हार जाती है इसका सीधा-सीधा असर 2019 के लोकसभा चुनाव भी देखा जा सकता है. इसके अलावा जिस तरीके से आज बीजेपी अपने आप को पश कटी है की उसके सामने कोई नहीं है, उस बात पर भी सवालिया निशान खड़े होना शुरू हो जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here