WHO से आई राहतभरी खबर! कहा-भारत में अनुमान से काफी कम है संक्रमण की रफ्तार..

0

चीन के वुहान शहर से दुनियाभर के देशों में फैली कोरोना महामारी ने हाहाकार मचा रखा है। भारत में भी कोरोना के मामलों में तेजी आई है। देश में अब तक 2.36 लाख से ज्यादा मामले हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 2 लाख 26 हजार 657 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से 6642 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

देश में अब तक 1 लाख 14 हजार लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। लेकिन बढ़ते मामलों ने सरकारों की बैचेनी भी बढ़ा दी है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9887 नए मामले आए हैं। जबकि 294 लोगों की इस महमारी से जान गई है। यह भारत में एक दिन के कोरोना संक्रमितों के सबसे ज्यादा आंकड़े आए हैं।

इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को बड़ी राहत दी है। WHO ने कहा है कि हमने कोरना को लेकर जिस तरह अनुमान जताया था उससे भारत में काफी बेहतर स्थिति है।

रॉयटर्स समाचार एजेंसी के अनुसार, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि भारत में कोरोना संक्रमण के केस हर तीन हफ्तों में दोगुने हो रहे हैं। लेकिन अब तक दक्षिण एशियाई क्षेत्रोँ और भारत में कोरोना का असर उस तरह का नहीं दिखाई दे रहा है। जिस तरह का पहले से अनुमान लगाया गया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉ. माइकर रायन के अनुसार, दक्षिण एशिया में भारत, पाकिस्तान-बांग्लादेश में घनी आबादी है। इसके बाद भी यहां कोरोना महामारी का असर काफी हल्का बना हुआ है। हालांकि जोखिम से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Read More…
देश में कोरोना का कहर जारी! अब तक 2 लाख 36 हजार से ज्यादा मामले हुए
अमेरिका: अश्वेत जॉर्ज को श्रद्धांजलि देने उमड़े हजारों लोग, राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here