स्किन व्हाइटनिंग करने के साथ पिंपल्स दूर करेंगे विटामिन ई के ये 5 फेस मास्क

विटामिन ई की कमी यदि होजाए तो यह आपकी स्किन से रंगत , चमक ,स्पार्क , बालों को कमजोर कर देना , और तो और आपके नाखूनों तक को हानी पहुंचाने का काम करता है ।

0
111

जयपुर । विटामिन ई हमारे शरीर और स्किन के लिए बहूत ही काम की चीज़ है । विटामिन ई की कमी यदि होजाए तो यह आपकी स्किन से रंगत , चमक ,स्पार्क , बालों को कमजोर कर देना , और तो और आपके नाखूनों तक को हानी पहुंचाने का काम करता है ।

आज के अंक में हम इसी बारे में कुछ खास जानकारी आपको देने जा रहे हैं । आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ फेस मास्क के बारे में जो आपको अच्छी स्किन और बेदाग त्वचा  का धनी कर देगी । विटामिन ई हमारी स्किन के लिए बहुत जरूरी है यह हम सभी जानते हैं पर इसको काम में लेने का तरीका क्या है यह बहुत कम लोगों को पता होता है आइये जानते हैं आज ओइस बारे में कुछ खास ।

विटामिन ई ले केपसूल बहुत ही आसानी सी ब्यूटी स्टोर या मेडिकल शॉप पर मिल जाते हैं ।

विटामिन ई के 2 केपसूल , दही , नींबू का रस और गुलाब जल को मिला कर चेहरे पर 15 मिनिट के लिए लगा लें और उसके बाद इसको साफ कर लें इससे आपकी स्किन से पिंपल की परेशानी दूर हो जाएगी और चेहरा भी चमक उठेगा ।

आप यदि 2 चम्मच नींबू के रस में 2 विटामिन ई के केपसूल मिला कर चेहरे पर लगा लें तो यह आपकी स्किन को चमक देने के साथ ही स्किन वाइटनिंग में आपकी सहायता करता है ।

विटामिन ई को बादाम के तेल में मिला कर आँखों के नीचे यदि रोज सोने से पहले मसाज करे यह आपकी आँखों से डार्क सर्कल को गायब करने में बहुत ही जादुई कमाल आपको दिखाएगा ।

यदि आप फेशियल नही कर सकती हैं तो कोई बात नही बस किसी भी फ्रूट क्रीम में विटामिन ई का केपसूल मिला कर हाले हाथों से चेहरे पर मसाज आर लें यह आपको फेशियल जितना ही ग्लो देगा ।

विटामिन ई के केपसूल को यदि आप किसी भी मास्क में मिलकर थोड़ी देर लगा लें तो यह आपकी स्किन को चमक देगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here