सफेद बालों से हो परेशान तो अपनायें ये नुस्खा

0
212

जयपुर। आज के समय में बालों की समस्याओं को लेकर हर कोई इंसान परेशान है। कोई बालों के होते हुए और कोई बालों के न होते हुए परेशान रहता है। आपको ये तो पता ही है कि बाल एक शरीर का अभिन्न हिस्सा लगता है। शरीर की रौनक और चेहरे की खूबसूरती बालों के ऊपर बहुत ही निर्भर करती है। आपको बता दें कि आज के समय में लोग ज्यादातर सफ़ेद बालों की समस्या से परेशान नजर आते हैं। तो आज हम आपको सफ़ेद बालों से निजात पाने और नेचुरल तरीके से बालों पर कालापन लाने के बारे में बताने जा रहे हैं।

ज्यादातर लोग कई तरह के उपाय करते हैं अपनेबालों को काला करने के लिए। और कई लोग तरह तरह के नुस्खे भी आजमाते हैं। तो आज हम आपको सफ़ेद बालों को काला करने का एक तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आपके बालों का सफ़ेदपन दूर हो जाएगा। और कालेपन के साथ-साथ आपके बाएं पर रौनक आ जाएगी।

तो आइये जानते हैं सफ़ेद बालों को काला कैसे करें सफेद बालों को काला करने का जादुई तरीका आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे एक बार में आपके बाल हमेशा के लिए काले हो जाते हैं। कई लोगों के बाल समय से पहले सफ़ेद होने लगते हैं। वह इस समस्या से परेशान होकर तरह-तरह के प्रयोग करते हैं लेकिन नतीजा कुछ नहीं आता।

सभी तरह के उपायों के बाद व्यक्ति केमिकल डाई या फिर हेयर कलर का सहारा लेते हैं, जो कि बालों को खतरनाक वाला नुक्सान पहुंचाता है जिससे धीरे-धीरे पूरे बालों को सफेद करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में आज हम आपको नैचुरल तरीके से बालों को काला करने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल करना सिखाते हैं। यह एक घरेलु नुस्खा है जो बिना किसी नुकसान के आपके बालों को काला करने में मदद करेगा।

आपको बता दें कि फिटकिरी और गुलाबजल दोनों को साथ में उपयोग लेने से आपके बालों को फ़ायदा पहुंच सकता है वो कैसे तो आइए बताते हैं कैसे…सबसे पहले फिटकरी को अच्छे से पीस लें। फिर उसमें गुलाबजल मिलाकर बालों में लगाएं। हफ्ते में 2 बार इसको लगाने से सिर्फ 15 दिनों में आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here