कौन सी स्पिनर जोड़ी टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए साबित होगी तुरुप का इक्का

0

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप खेला जाना है उससे पहले टीम इंडिया स्पिनरों के प्रयोग भी कर रही है। भारतीय टीम ने इसी वजह के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी 20 मैचों की सीरीज के लिए चार स्पिनरों को मौका दिया है। वैसे गौर किया जाए तो इस बात अनुमान लगाना  आसान नहीं होगा कि कौन सी  स्पिनर जोड़ी ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर कमाल करेगी ।

रविंद्र जडेजा – युजवेंद्र चहल-

भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा और चहल के रूप में भी एक स्पिनर जोड़ी बन जाती है जिसका इस्तेमाल ऑस्ट्रेलिया के पिचों पर किया जा सकता  है। रविंद्र जडेजा ने  बल्ले से तो कमाल कर रहे हैं वह  गेंदबाज़ी से भी  ऑस्ट्रेलिया में कमाल कर सकते हैं । रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया की पिचों का काफी अनुभव  है और चहल भी बतौर स्पिनर उनका पूरा साथ दे सकते हैं।

रविंद्र जडेजा -वाशिंगटन सुंदर-

रविंद्र  जडेजा के साथ  वाशिंगटन सुंदर का इस्तेमाल भी  टी 20 विश्व कप में किया जा सकता है। हालांकि सुंदर को इतना ज्यादा अनुभव नहीं है पर टी 20 प्रारूप में काफी ज्यादा विकसित हुए हैं और वह जडेजा के साथ काफी संतुलन बना सकते हैं।

रविंद्र जडेजा – कुलदीप यादव –

रविंद्र जडेजा के साथ टीम इंडिया चाइनमैन कुलदीप यादव को लेती है तो  भी विपक्षी टीमों के लिए मुसीबत हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज पिचों पर कुलदीप यादव गेंद को टर्न कराने में बड़ी भूमिका निभा  सकते हैं।

युवजेंद्र चहल और कुलदीप यादव-

कुलचा पर विराट कोहली  का हमेशा ही भरोसा  रहा है । हाल ही के  समय के प्रदर्शन को छोड़ दें तो कुलदी-प चहल ने टीम इँडिया को कई मुकाबले जिताएं हैं और टी  20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए इन पर भी भरोसा किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here