जानिए मंगल का अंक कौन सा हैं, किन लोगो को होती हैं इससे परेशानी

0

हर मनुष्य के जीवन में ज्योतिषशास्त्र और अंक ज्योतिष का विशेष महत्व होता हैं वही अंक ज्योतिष में मंगल का अंक नौ माना जाता हैं वही जिन लोगो का जन्म महीने की 09,18 या फिर 27 तारीख को होता हैं उनका अंक नौ कहलाता हैं और जिनकी जन्म तिथि महीने और साल का योग नौ होता हैं उन पर भी नौ अंक का प्रभाव बना रहता हैं वही जिनकी राशि या लग्न धनु होती हैं, उन पर भी अंक नौ का प्रभाव होता हैं इस अंक से अत्यधिक शक्ति और साहस पैदा होता हैं इस अंक को भाग्य का अंक भी कहा जाता हैं। वही आज हम आपको इस अंक से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

जानिए इस अंक की खास बातें—
आपको बता दें कि यह अंक मंगल का अंक माना जाता हैं इस अंक के लोग साहसी, शक्तिशाली और ऊर्जावान होते हैं वही कठिन से कठि स्थितियों में ढल जाते हैं। वही छोटी सी जगह से अत्यंत ऊंचाइयों पर पंहुच जाते हैं जो काम सबसे अधिक कठिन हो, उस काम को करने में इन्हें खूब मजा आता हैं आम तौर पर पुलिस, सेना, साहस या तकनीकी क्षेत्र इनको सूब पसंद आता हैं।

जानिए इस अंक की कमजोरी—
बता दें, कि यह अंक मनुष्य को अतयंत ही क्रोधी और बदजुबान बना देता हैं वही इस अंक वाले मनुष्य जबरदस्ती शासन करना चाहते हैं। अपनी जिद्द में आकर अपना नुकसान कर बैठते हैं। इस अंक वालों को युवावस्था में काफी संघर्ष करना पड़ता हैं। वही अक्सर ही चोट चपेट और शल्य चिकित्सा से गुजरना पड़ता हैं। इनका सम्बन्ध अपने बड़ों के साथ खराब भी होता हुआ देखा गया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here