क्या एलिस्टर कुक का संन्यास लेने का फैसला बदलेगा या नहीं कमेंट बॉक्स में दीजिए राय

इंग्लैंड दिग्गज यानि एलिस्टर कुक ने जब से अपने संन्यास की घोषणा की है तब से विश्व क्रिकेट में तहलाक मचा हुआ है । कई लोग तो कायस लगा रहे हैं

0
60

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। इंग्लैंड दिग्गज यानि एलिस्टर कुक ने जब से अपने संन्यास की घोषणा की है तब से विश्व क्रिकेट में तहलाक मचा हुआ है । कई लोग तो कायस लगा रहे हैं कि क्या एलिस्टर कुक अपना संन्यास लेने का फैसला बदलेगा ।

इस दिग्गज ने खुद इस बात का ऐलान कर दिया है कि उनका यह फैसला बिल्कुल भी बदलने वाला नहीं है । दरअसल ख़बरों की माने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की पूर्वसंध्या पर कहा कि अपने संन्यास के फैसले पर वह पुनर्विचार नहीं करने वाले हैं।

बता दें की 33 साल के एलिस्टर ने कहा है कि वह काउंटी टीम एसेक्स के साथ खेलना जारी रखेंगे उन्होंने तीन और साल का अनुबंध कर लिया है। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि भविष्य में चाहे कुछ भी हो वह अब टेस्ट क्रिकेट में नहीं लौटेंगे ।

यह पूछने पर कि यदि अगली गर्मियों में एशेज में उनकी जरूरत पड़ती है और यदि वह उस समय तक काउंटी में ढेरों रन बना रहे हों तो क्या वह अपना फैसला बदलना पसंद करेंगे। प्रमुख रुप से स्पष्ट करते हुए  कुक ने कहा है मैं अपने फैसले पर डटे रहना पसंद करूंगा।

इसके  साथ ही उन्होने कहा है मैं संन्यास ले चुका हूं, यह निर्णय अंतिम है और यह बदलेगा नहीं। बता दे की कुक अपने 161 वें टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। वैसे ख़बरों में यह भी सामने आया है कि  कुक की तीसरी संतान का जन्म अगले सप्ताह के शुरू में होना है। यानि अब पूरा वक्त वह अपने परिववार को दे  पाएंगे ।

 

क्या एलिस्टर कुक को अपने संन्यास का फैसला वापस लेना चाहिए कमेंट बॉक्स में  दीजिए अपनी राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here