भारत पर जब भी कोई संकट आता है तो ये तीन देश उतर आते है मदद के लिए, एक बार जरूर पढ़ें

0
76

जयपुर, दुनिया मे सभी देशों के अपने अपने मित्र होते है। जो संकट की घड़ी मे अपने मित्र देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। भारत के भी कुछ अजीज मित्र देश है जो हमेशा मदद के लिए तैयार रहते है इतिहास गवाह है कि जब भी भारत पर संकट के बादल मंडराए ये देश मदद के लिए आगे आ गए। आज आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बातएंगे की वह कौनसे देश है जो हमेशा भारत की मदद के लिए तैयार रहते है।

इजराइल – इजराइल भारत का नया मित्र देश बना है, यह देश अपने आप मे बहुत पावर फुल देश है। यहां का हर नागारिक फौजी है। दुनिया के करीब करीब सभी देश इस देश से डरते है। दोस्तों जब भी भारत पर कोई संकट आता है तो यह देश सबसे पहले आगे रहता है। दोनों देशों को एक साथ देखने के बाद दुनिया के देश आश्चर्य में है।जापान – भारत औऱ जापान एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त है। भारत ने अब तक जापान से कई सारे ऐसे हथियार खरीदे है। जो संकट की घड़ी मे भारत के लिए बैहद उपयोगी हो सकते है। बता दें कि जापान तकनीक मे एक मजबूत देशों में से एक है। जो भारत का सबसे अच्छा करीबी माना जाता है. जापान ने भारत की कई बार मदद भी की है। इस पावर फुल देश का साथ पाकर भारत और अधिक मजबूत हो जाता है।

रूस – रूस भारत का सबसे करीबी व पुराना दोस्त माना जाता है। इस बात का इतिहास गवाह है कि भारत जब भी संकट में रहा है रूस ने हमेशा साथ दिया है। इसी के चलते भारत ने भी अमेरिकी दबाव के बाद हाल ही मैं रूस के साथ डीफेंस मिसाइल सौदा किया है। भारत द्वीतीय विश्व युद्ध मे रूस ने भारत का साथ दिया था जिसके बाद से ही दोनों देशों की दोस्ती काफी मजबूत रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here