‘विराट जब करियर समाप्त करेंगे तब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होंगे’, जानिए किसने कही ये बात

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। विराट कोहली इस वक्त सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में मौजूदा हैं । विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका गुणगान बाकी टीमों के खिलाड़ी भी करते हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के सीमित प्रारूप के कप्तान एरोन फिंच ने भी विराट को स्टीव स्मिथ से बेहतर बताया है।

कुलदीप यादव ने बांधे विराट कोहली की तारीफों के पुल, बताई कप्तान की सबसे बड़ी खूबी

साथ ही फिंच को लगता है कि जब विराट अपना करियर समाप्त करेंगे वो उस समय वनडे में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होंगे। फिंच ने कहा कि उनके खिलाफ खेलना हमेशा कठिन रहा है लेकिन साथ ही उन्हें खेलते देखना सुखद है। एरोन फिंच ने विराट कोहली की रन चेज करने की शैली की भी तारीफ की है और उसे असाधारण करार दिया है।

मैदान पर वापसी के लिए बेताब हैं भारतीय स्पिनर आर अश्विन, अब कही ये बात गौरतलब विराट कोहली कितने बड़े बल्लेबाज हैं इसकी गवाई उनके आंकड़े भी देते हैं। विराट कोहली ने तीनों प्रारूप में 50 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं । यही नहीं उन्होंने 70 इंटरनेशनल शतक भी जड़े हैं । विराट कोहली ने अब तक वनडे में 43 और टेस्ट में 27 शतक भी लगाए हैं। मानकर चला जाता है कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।

 

क्या होगा ‘कोरोना सब्स्टीट्यूट’ नियम जो महामारी के बाद क्रिकेट में हो सकता है लागू विराट कोहली की फिटनेस भी अब तक जबरदस्त रही है और इसलिए हर किसी को लगता है कि विराट लंबे वक्त तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं विराट कोहबली अब तक दस साल से ज्यादा के लंबे करियर मे भी बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं जो किसी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा। मौजूदा वक्त में विराट कोहली की तुलना कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ से होती रहती है। हालांकि दोनों के आंकड़ों में फासला नजर आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here