जब बल्लेबाज ने खुद ही विकेटकीपर के हाथों में गेंद थमाकर गंवा दिया था अपना विकेट

क्रिकेट खेल में विरोधी टीम का विकेट चटकाने के लिए तमाम खिलाड़ी बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं और तबजाकर उन्हें सफलता मिलती है ।

0
41

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) ।क्रिकेट खेल में विरोधी टीम का विकेट चटकाने के लिए तमाम खिलाड़ी बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं और तबजाकर उन्हें सफलता मिलती है । पर हम आपको यहां क्रिकेट जगत के ऐसे अनोखे बल्लेबाज के बारे में बता रहे हैं जिसने खुद ही गेंद को विकेटकीपर के हाथों में थमाकर विकेट गंवा दिया था ।

ये अनोखा वाकया अंडर-19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे एक मैच में देखने को मिला था।इस मैच में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम के 2 विकेट काफी जल्दी ही गिर गए थे।

जिसके बाद साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज जिवेशन पिल्लै ने 47 रन बनाते हुए साउथ अफ्रीका के स्कोर को 77 रन तक पहुंचा दिया था। बता दें की जिवेशन पिल्लै की पारी के दौरान गेंद विकेटकीपर के पास न जाकर स्टंप के पास घूम रही थी तो जिवेशन पिल्लै ने गेंद को उठाकर विकेटकीपर के हाथ  में थमा दिया था ।

पर इसके बाद विकेटकीपर ने आउट की अपील कर दी । और फिर इसके बाद अंपायर ने जिवेशन पिल्लै को फील्डिंग में बाधा डालने के लिए आउट करार दे दिया था। बता दें की यह क्रिकेट नियमों के आधार पर जिवेशन पिल्लैं आउट थे पर खेल भावना दिखाने के बाद उन्हें आउट दिए जाने के कारण मिशेल जॉनसन,फॉप डु प्लेसिस, मार्क बाउचर समेत कई दिग्गज खिलाड़ी भड़क उठे थे । हम नहीं भूलना चाहिए क्रिकेट बहुत संवेदनशील खेल जहां हर नियम का बड़ा ही महत्व होता है जो मैच को पल में ही पलट देता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here