जब बॉलीवुड सितारों की बोली से चमकी एनिमेटिड फिल्मों की किस्मत, इन स्टार्स ने दी आवाज

0
29

बॉलीवुड में यूं तो कई फिल्में बनती है फिल्मो में आवाज को डब करना का सिलसिला पुराना है।वही आज हम बात कर रहे है बॉलीवुड की उन एनिमेटिड फिल्मों के बारे में जिसमें सितारों ने अपनी आवाज दी है।जी हां इन फिल्मो में आपको सितारो की आवाज बखुबी सुनने को मिलेगी जो कि फिल्म को हिट करने का एक कदम पास आती है।तो आइए बात करते है इन फिल्मों के बारे मेः

सलमान खान – हनुमानः बॉलीवुड के एक्टर सलमान खान इस फिल्म में हनुमान के किरदार को अपनी आवाज़ दी है। इस फिल्म में सलमान के साथ हनुमान को सुनने में बच्चों को खूब मज़ा आया थाय़आपको बता दें ये पहली फिल्म थी जिसमें सलमान खान ने एक भगवान के रुप में अपनी आवाज दी थी।

प्रियंका चोपड़ा – का (द जंगल बुक) बॉलीवुड की एक्ट्रेस प्रिंयका भी इस मामले में काफी आगे निकली अपनी इंटरनेशनल तौर पर पहचान बनाने वाली प्रियंका ने  ‘द जंगल बुक’ पर बनी हॉलीवुड फिल्म ‘द जंगल बुक’ के हिंदी वर्ज़न में सम्मोहित करने वाली नागिन का को अपनी आवाज़ दी थी। प्रियंका ने अपनी सेक्सी आवाज़ से फिल्म में कमाल कर दिया था।जिसमें प्रियंका को काफी पसंद किया गया था।

अक्षय कुमार – जंबो (जंबो) बॉलीवुड के एक्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार फिल्म ‘जंबो’ में जंबो के किरदार को अपनी आवाज़ दी थी। फिल्म में उनकी फनी आवाज को काफी पसंद किया गया था।

सैफ अली खान – रोमियो (रोडसाइड रोमियो)- बॉलीवुड फिल्म ‘रोडसाइड रोमियो’ में किरदार रोमियो को आवाज़ दी थी।इस फिल्म में उन्हें काफी पसंद किया गया था।वही फिल्म का किरदार भी काफी रोमांचक था।

करीना कपूर – लैला (रोडसाइड रोमियो)- इस मामले में बॉलीवुड की एक्ट्रेस करीना भी कम नहीं थी उन्होनें फिल्म ‘रोडसाइड रोमियो’ में करीना कपूर ने मुख्य किरदार लैला को अपनी आवाज़ दी थी।जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया था।

शाहरुख़ खान – मिस्टर लाजवाब (द इनक्रेडिबल्स)- बॉलीवुड के किंग खान जो कि अपनी हर फिल्मों मे अपनी आवाज को लेकर दीवाना बना देते है उन्होनें भी हॉलीवुड फिल्म ‘द इनक्रेडिबल्स’ की हिंदी वर्ज़न ‘हम है लाजवाब’ में शाहरुख़ ने मिस्टर लाजवाब को आवाज़ दी थी।जिसे काफी पसंद किया गया था।

इमरान खान – ब्लू (रिओ 2) हॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म ‘रिओ 2’ में इमरान ने मुख्य किरदार ब्लू को अपनी आवाज़ दी थी।हालांकि इमरान ने बॉलीवुड में बहुत कम फिल्मो में काम किया है लेकिन उन्हें इन फिल्मो में काफी पसंद भी किया गया  है।

सोनाक्षी सिन्हा – ज्वेल (रिओ 2)फिल्म दबंग से साल 2010 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी सिन्हा ने हॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म ‘रिओ’ के दूसरे भाग में मुख्य किरदार ज्वेल के किरदार को अपनी आवाज़ दी थी।जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया था।

ओमपुरी – बगीरा (द जंगल बुक)- फिल्म ‘द जंगल बुक’ के हिंदी वर्ज़न में ओमपुरी ने सबसे मुख्य किरदार बगीरा को अपनी आवाज़ दी थी। इसके अलावा उन्होंने फिल्म का वर्णन किया है।सिर्फ ये ही नहीं बल्कि ओमपुरी ने कई फिल्मो में अपनी आवाज दी है।

नाना पाटेकर – शेर खान (द जंगल बुक)- फिल्म ‘द जंगल बुक’ के हिंदी वर्ज़न में नाना ने विलेन शेर खान को आवाज़ दी थी। नाना की दमदार आवाज़ ने सभी को हिला कर रख दिया था।इस फिल्म में उनकी आवाज को काफी पसंद भी किया गया था।

इरफ़ान खान – बलू (द जंगल बुक)- जंगल में रहने वाले मोगली की कहानी पर बनी फिल्म ‘द जंगल बुक’ के हिंदी वर्ज़न में इरफ़ान ने मोगली के सबसे अच्छे दोस्त बलू को अपनी आवाज़ दी थी। साधारण हिंदी भाषा को पीछे छोड़ते हुए इराफन ने फिल्म में बेहतरीन पंजाबी बोली थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here