कब और कैसे शुरू हुआ था विराट कोहली का मिशन फिटनेस, अब सामने आई सच्चाई

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और वह युवाओं के लिए मिशाल बने हैं। वैसे हर किसी के मन यह सवाल रहा है कि विराट कोहली ने कब अपना फिटनेस मिशन शुरू किया था । बता दें कि विराट कोहली ने 2014-15 में अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू किया था और उस वक्त उन्होंने शंकर बासु की मदद ली ।

संन्यास के सवाल पर दिग्गज खिलाड़ी ने अब दिया तगड़ा जवाब, कही ये बात

उस दौरान ही टीम इंडिया के सिलेक्शन का  मापदंड  फिटनेस भी बनता जा रहा था और इसलिए कोहली ने अपनी फिटनेस पर काम किया । कोहली की फिटनेस का लेकर टीम इंडिया के बैडरूम स्टाफ के सदस्य पैड अप्टन ने भी खुलासा किया है।उन्होंने कहा – मुझे लगता है कि एक टर्निंग प्वाइंट तब आया जब विराट को एहसास हुआ कि वह थोड़े ज्यादा वजनी हैं और औसतन फिट हैं ।

आखिर किसने एमएस धोनी को नहीं बल्कि गौतम गंभीर को बताया बेस्ट कप्तान

उन्होंने यह भी बताया कि कोहली में विश्व का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने की चाह थी । वह शारीरिक तौर पर दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक बनना चाहते थे। यह बदलाव उनकी फिटनेस पर आया और यह टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ । विराट प्रतिभाशाली क्रिकेटर होने के साथ -साथ आगे बढ़ने में कामयाब रहे ।

आशीष नेहरा ने बताया बड़ा कारण, किस वजह से अगस्त में नहीं हो सकता IPL

गौरतलब है कि विराट कोहली के जबरदस्त फिट होने से वह मैदान पर भी बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिलती है। पिछले चार पांच सालों में विराट कोहली ने जबरदस्त जलवा दिखाया है। यही नहीं विराट कोहली के प्रदर्शन में निरंतरता रही है जो उनकी एक बड़ी खूबी साबित हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here