जब 10 साल की बच्ची को निगलने लगा अजगर, फिर हुआ कुछ ऐसा चमत्कार, एक बार जरूर जानें

0
53

जयपुर, झारखंड के बुढ़मू इलाके मे एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां के कुलवे टोंगरी क्षेत्र में एक अजगर ने दस साल की बालिका को निगलने की तैयारी कर ली थी। इतना ही नहीं अजगर ने बच्ची को निगलना भी शुरू कर दिया था। लेकिन इस दौरान लड़की को हौश आ गया और वह जोर जोर से चिल्लाने लगी। लड़की की आवाज सुनकर लोग वहां पहुंछ गए जहां लोगों ने सावधानी पूर्वक अजगर के जबड़े से बच्ची को निकाल लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लड़की का नाम किरण बताया जा रहा है। यह बच्ची अपनी मवेशियों को चरान के लिए गई थी। जहां वह एक चट्टान पर बैठ गई। जहां इस दौरान एक अजगर ने बच्ची पर हमला कर दिया और बच्ची के पैर को जबडे में जकड़ लिया। हालांकि इस दौरान बच्ची अपने आपको बचान के लिए काफी प्रयास किए लकिन सफल नहीं हो सकी । इसके बाद बच्ची चिल्लाने लगी।

जिसे सुनकर लोग मौके पर पहुंच गए। और अपने धेर्य से बच्ची को अजगर के चुंगल से छुड़ाया। बता दें कि अजगर ने बच्ची के पैर को पूरी तरह से नुकसान पहुंचा दिया था जिसके बाद बच्ची को रांची के रिम्स हॉस्पीटल मे भर्ती कराया। जहां बच्ची के ईलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। वहीं गांव के लोगों ने अगजर को एक गहरे कुए में फैंक दिया। मामले की सूचना मिलते ही प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और बच्ची की कुशलक्षेम पुछी।Image result for बच्ची को निगलने लगा अजगर

लोगों ने कहा कि बच्ची ने भी इस संकट की घड़ी मे हिम्मत दिखाई और हिम्मत नहीं हारते हुए। चिल्लाना शुरू कर दिया। जिससे उसकी जान बचाई जा सकी है वहीं लड़की के परिजनों का कहना है कि अब आगे से वह लड़की को मवेशी चराने के लिए नहीं भेजेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here