व्हाट्सऐप पर 11 भाषा को सपोर्ट मिलता है, जानिये इसके बारे में

व्हाट्सऐप को आप दुसरी भाषा में भी उपयोग कर सकते हो। अगर आप इसको हिंदी में भी यूज करना चाहते हो तो हिंदी में भी उपयोग कर सकते हो।

0
469

व्हाट्सऐप को आप दुसरी भाषा में भी उपयोग कर सकते हो। अगर आप इसको हिंदी में भी यूज करना चाहते हो तो हिंदी में भी उपयोग कर सकते हो। इंग्लिश के अलावा भी व्हाट्ऐप को कई भाषा को सपोर्ट करता हैं। इनमें 12 भारतीय भाषा भी भी शामिल हैं। इनमें भाषाओ में हिंदी, पंजाबी, उर्दू, बंगाली, मराठी, तमिल, गुजराती, मराठी, कन्नड़ व मराठी भाषा शामिल हैं। इस ऐप का भारत में ज्यादा उपयोग किया जाता हैं। व्हाट्सऐप पर भाषा चेंज करना कोई मुश्किल काम नहीं हैं। भाषा को चेंज करने के लिए हम आपको तरीका बताते हैं। 

आईफोन व एंड्रॉयड स्मार्टफोन में भाषा को चेंज करने का तरीका अलग हैं। आप सेटिंग में जाकर इसकी भाषा बदल सकते हो। सबसे पहले आईफोन की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद आपको सामने एक जनरल सेटिंग्स का आफशन आयेगा।इस पर क्लिक करने पर लैंग्वेज एंड रीजन का ऑप्शन दिखाई देगा, यहा पर आपको आईफोन लैंग्वेज को सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपके सामने कई भाषाओ का आफशन आयेगा। इसके बाद आप अपनी मनपंसद भाषा का प्रयोग कर सकते हो। 

अब हम आपको एंड्राॅयड फोन में भाषा चेंज करना बतायेंगे। इसके लिए आपको सबसे पहले सेटिंग में जाना पडेगा। यहा पर आपको लैंग्वेज का आफशन भी ढूढ़ना पडेगा। या आप सर्च बाक्स में जाकर सर्च भी कर सकते हो। इसके बाद आपको लैंग्वेज को सलेक्ट करे। इसके बाद आपको जो भी भाषा अच्छी लगे उसको सलेक्ट कर सकते हो। इस तरिके से आप कोई भी भाषा का प्रयोग कर सकते हो। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here