WHATSAPP :व्हाट्सएप ने यूज़र्स को नयी सेवाओं के बारे में याद दिलाना किया शुरू।

0

व्हाट्सएप ने अपने यूज़र्स को अपनी उसकी नयी प्राइवेसी पालिसी के बारे में याद दिलाना शुरू कर दिया है और कहा है की ये 15 मई से प्रभाव में आ जाएगा। फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा ने फरवरी की शुरुआत में अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया था, जिससे यूज़र्स को 8. फरवरी तक नए शर्तो को स्वीकार करने के लिए कहा गया था। नई नीति के खिलाफ बड़े स्तर पर नाराजगी देखते हुए, व्हाट्सप्प ने इन नियमो के प्रभाव में आने की तारीख को 15 मई तक के लिए स्थगित कर दिया था। अब, व्हाट्सएप यूज़र्स ट्विटर के जरिये ये सन्देश शेयर कर रहे हैं कि कम्पनी नई नीति को स्वीकार करने के लिए उन्हें याद दिला रही है।

कई यूज़र्स ने व्हाट्सएप द्वारा भेजे गए मैसेज का स्क्रीनशॉट लेते हुए ट्विटर पर शेयर किया। इसमें देखा जा सकता है की व्हट्सएप इस सन्देश के जरिये यूज़र्स से कहा है की यदि वे एप की सेवा लेना जारी रखना चाहते है तो उसकी प्राइवेसी की पॉलिसी को 15 मई तक स्वीकार कर ले।

क्या है नई नीति

व्हाट्सएप उस दिन खबरों में आया था जब उसने घोषणा की कि वह अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से यूज़र्स के डेटा साझा करने के तरीके को बदल देगा। अपडेट की गई नीति मुख्य रूप से व्हाट्सप्प बिजनेस के लिए है, लेकिन यदि नीति ये स्वीकार की जाती है, तो ऐप को यूज़र्स के विवरण जैसे उनके फोन नंबर और ट्रांसक्शन डेटा साझा करने की अनुमति होगी। यह व्हाट्सएप को फेसबुक और उसकी अन्य सहायक कंपनियों के साथ डेटा साझा करने की भी अनुमति देता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here