अब iPhones यूजर्स के लिए व्हाट्सएप जल्द लायेगा ‘वॉयस मैसेज प्रीव्यू’ फीचर

0
469

जयपर। व्हाट्सएप जल्द ही आईफोन यूजर्स के लए अब नया फीचर एड़ करने का प्लान बना रहा है। जो उन्हें वॉयस मैजेस का पूर्वावलोकन यानि प्रीव्यू करने की सुविधा देगा। हालांकि, अभी तक इस फीचर को आधिकारिक रिलीज नहीं किया गया है।
WABetaInfo के द्वारा एक रिर्पोट में बताया गया है कि, आईफोन यूजर्स को ये फीचर रोल आउट होने के बाद वॉयस मैसेज के लिए पुश नोटिफिकेशन मिलेगा। इससे iPhone उपयोगकर्ता सीधे अपने फोन पर सूचना पैनल से वॉयस संदेश का उपयोग कर सकेंगे। वर्तमान में, दोनों iPhones और Android उपकरणों पर आपको वॉयस मैसेज को देखने के लिए ऐप को खोलना पड़ता है। और इसे सुनने के लिए चैट पर जाना होता है।
फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि यह सुविधा iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए कब तक उपलब्ध कराई जायेगी। WABetaInfo ने कहा है कि प्रीव्यू वॉयस मैसेज फीचर iOS 13 के लिए एक बड़े अपडेट का हिस्सा हो सकता है जिसे आने वाले महीनों में उपलब्ध कराया जाएगा। वॉयस रिकॉर्डिंग प्रीव्यू के अलावा, Apple स्मार्टफोन उपयोगकर्ता iOS 13. पर एक और नया फीचर डार्क मोड भी एड़ किया जा सकता है। इसके अलावा, यह बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप एंड्रॉइड और ऐप्पल दोनों के लिए एक फास्ट मीडिया एडिट शॉर्टकट एक नाम से एक नया फीचर एड़ करेंगा। जिससे उपयोगकर्ताओं को चैट पर भेजे गए फ़ोटो को जल्दी से एडिट करने की सुविधा मिलेगी। व्हाट्सएप पर भेजे गए चित्रों में ऐप्पल के मेनू में एक ’एडिट’ टूल होगा, जबकि एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए, एडिट सुविधा शॉर्टकट मेनू पर उपलब्ध होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here