अगर बहुमत से चूकता है एनडीए तो सरकार का दावा करेगा विपक्ष, ये है रणनीति

0

जयपुर। लोकसभा चुनावों के नतीजे कल सामने आ जाएंगे और उससे पहले खबरिया रही है कि कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी पार्टियां इस रणनीति पर काम कर रही है, कि अगर 23 मई को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 272 के जादुई आंकड़े से पीछे रहता है तो किस प्रकार से विपक्ष अपनी सरकार बनाने का दावा कर सकता है और वह जल्द से जल्द अगली सरकार बनाने का दावा करने की रणनीति भी तैयार कर रहा है.

बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कोषाध्यक्ष अहमद पटेल और सीनियर पार्टी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने राहुल के आवास पर नतीजे आने वाले दिन अपनाने वाली रणनीति को लेकर बातचीत करी है और इसको लेकर लगातार बैठक भी चल रही है. वहीं विपक्षी नेता भी इसे लेकर लगातार सजग है और विचार विमर्श कर रहे हैं.

वही आपको बता दें कि मीडिया में बताया जा रहा है कि चर्चा की मुताबिक सिंघवी की अगुवाई में पार्टी की लीगल टीम ने कुछ प्रस्ताव तैयार करें हैं कि किस प्रकार से एनडीए की सरकार को अगर समर्थन से कम सीट मिलती है तो अलग-अलग विपक्षी पार्टी अपना समर्थन देकर किस तरीके से सरकार बना सकते हैं.

इसके अलावा आपको बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से अधिसूचित किए जाने के बाद पार्टी राष्ट्रपति का इंतजार करती है जिसमें बड़े दलिया बड़े गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दिया जाता है लेकिन इस बार बीजेपी को काउंटर करने के लिए कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी एनडीए को बहुमत न मिलने की सूरत में सरकार दावा पेश करने का मौका तलाश रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here