ऐसी कौन सी चीज खाएं जो चेहरे में चमक और निखार आ जाए, आइए जानते हैं

त्वचा गौरी निखरी हुई और साथ ही दमक दार और जवान भी दिखे पर इसके लिए सिर्फ ब्युटि प्रोडक्ट्स को काम में लेना भर ही काफी नहीं है

0
174
Beautiful young woman applying organic cosmetics to her skin

जयपुर । आजकल हर कोई चाहता है की वह सुंदर दिखे उसकी त्वचा गौरी निखरी हुई और साथ ही दमक दार और जवान भी दिखे पर इसके लिए सिर्फ ब्युटि प्रोडक्ट्स को काम में लेना भर ही काफी नहीं है यह भी हम सभी जानते हैं । सुंदर दिखने के लिए यदि यही सब जरूरी होता तो आज हर ब्युटि प्रोडक्ट कंपनी सबसे ज्यादा उन लोगों की वजह  चल रही होती जो काले और सांवलेन ना की जो लोग पहले से गोरे हैं ।

आज हम बात कर रहे हैं सुंदरता और चेहरे  के निखार के बारे में । आज के नाक में हम आपको बताने जा रहे हैं की क्या है ऐसा जो हमारे चेहरे और स्किन को सुंदर बनाता है वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के । ऐसा नही है की आज हम आपको कुछ लगाने के बारे में बताने जा रहे हैं चेहरे की खूबसूरती खा पी कर भी बढ़ाई जा सकती है । जी हाँ और वह क्या चीज़ें है यही आज के अंक में हम आपको बताने जा रहे हैं आइए जानते हैं इस बारे में ।

आंवले के रस का सेवन रोज करें यह आपको अच्छी स्किन के साथ में घने सुंदर चमक दार बाल भी देगा ।

गाजर का सेवन करने या जूस पीने से स्किन और आँखों न्की कई परेशानियाँ दूर होती है और साथ ही स्किन बेदाग और चमकती हुई बनती है ।

रोजाना सुबह नाश्ता जरूर करना चाहिए और सुबह के नाश्ते में दूध,अखरोट, बादाम, फ्रेश जूस, ब्रेड आदि का सेवन करना चाहिए यह आपके चेहरे पर झाइयां नहीं पड़ने देते क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और फाइबर होते हैं। जो आपके दिल को भी स्वस्थ रखता है ।

ऐलोवीरा जूस का सेवन रोज करना चाहिए यह आपके बाल और स्किन के लिए बहुत ही स्वास्थ्य वर्धक होता है ।

चुकंदर का सेवन करने से नया खून बनता है और नया खून आपकी स्किन को निखारने में और चमक प्रदान करने में बहुत ही सहायक होता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here