Bengal Election 2021: दक्षिण 24 परगना में विस्फोट, 6 बीजेपी कार्यकर्ता जख्मी, TMC पर आरोप….

0

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले रामपुरा गांव में शुक्रवार देर रात को विस्फोट हो गया। इस हादसे में बीजेपी के 6 कार्यकर्ता घायल हो गए। जिन्हें हादसे के बाद आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, कच्चे बस से जो यह विस्फोट हुआ है उसके पीछे टीएमसी का नाम सामने आ रहा है। आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किसी शादी से लौटते सय से ये कच्चे बम फेंके थे।

इसके बाद यह घटना हुई है। यह घटना ऐसे वक्त हुी है जब कुछ घंटों पहले सीएम ममता बनर्जी ने 291 विधासभा सीटों के लिए टीएमसी के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। दोपहर को टिकट बंटवारे में युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़े समुदाय के चेहरों को चुनाव में उतारकर जातीय समीकरण साधने की कोशिश की है। बता दें कि बंगाल चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। टीएमसी की लिस्ट में 100 ऐसे चेहरे शामिल हैं जिन्हें पहली बार चुनाव में मौका दिया जा रहा है।

TMC के उम्मीदवारों में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने मुसलमान उम्मीदवारों को चुनाव का चेहरा बनाया है। ममता के अनुसार, वो खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। खास बात है कि तृणमूल कांग्रेस ने इस बार कई सितारों पर दांव खेला है। जिनमें अभिनेत्री सयोनी घोष से लेकर पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी तक शामिल है। ममता दीदी की लिस्ट में इस बार कई नामचीन सीतारों का नाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here