पश्चिम बंगाल उपचुनाव: सोनिया गांधी ने कांग्रेस और वाम दलों के बीच सीट बंटवारे को मंजूरी दी

0
45

जयपुर। कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए राज्य में कांग्रेस युवा मोर्चा गठबंधन को अपनी मंजूरी दे दी है.

नहीं आपको बता दें कि इस मामले को लेकर इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक राज्य के कांग्रेस नेताओं का कहना है कि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के अध्यक्ष सुमित्रा के साथ सोनिया गांधी की मुलाकात के बाद इस बात को मंजूरी दे दी गई है.

वहीं लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और वाम दल दोनों का प्रदर्शन खराब रहा है वाम दल को राज्य में एक भी सीट नहीं मिली है और इसका मतदान प्रतिशत तेजी से घट रहा है. वहीं दूसरी और कांग्रेस को राज्य में सिर्फ 2 सीटें ही मिल सकी है.

वहीं मित्रा ने कहा कि हमने सोनिया जी को राज्य में आगामी चुनावों के लिए और उप चुनावों के लिए वाम मोर्चे की सीट बंटवारे पर सहमति की जानकारी दी है और हमने कहा है कि अगर वाममोर्चा तैयार है तो दोनों पार्टियों को राज्य में गठजोड़ बनाना चाहिए.

इसी मामले को लेकर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि हमारे राज्य में कांग्रेस के अध्यक्ष सोनिया जी को सूचित किया गया है कि उपचुनाव में 3 सीटों नदिया जिले के करीमपुर मिदनापुर जिले में खड़कपुर और उत्तम दिनाजपुर जिले के काली गंज में होना है और यह भी प्रस्तावित है कि कांग्रेस खड़कपुर और काली गंज सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी जबकि वाम मोर्चा सीट से अपना प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here