देश को गर्म हवाओं से मिलेगी राहत! दुनिया का तीसरा सबसे गर्म शहर रहा चूरू….

0

उत्तर भारत में गुरुवार से अधिकतम तापमान में कमी आने की संभावना है। बुधवार को मौसम विभाग ने इस बारे में जानकारी दी है। उत्तर और मध्य भारत में बीते कई दिनों से आसमां से आग बरस रही है और लू का प्रकोप जारी है। देश के कई स्थानों पर तापमान 47 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है।

आईएमडी के अनुसार, पश्चिम विक्षोभ से 28 से 30 मई तक कुछ राहत मिलने की संभावना है। उस बीच उत्तर भारत के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी चल सकती है। इसके साथ हल्की बुंदा-बांदी होने की संभावना है। गुरुवार यानी आज सुबह 9.30 बजे मुंबई का तापमान 31.6 डिग्री, दिल्ली में 32.4 डिग्री, कोलकाता में 24.6 डिग्री और चेन्नई में 32.6 डिग्री दर्ज किया गया है।

बुधवार को लगातार दूसरे दिन राजस्थान की धरा आग उगलते सूरज से तपती रही। प्रदेश का चूरू शहर दुनिया के गर्म शहरों की टॉप सूची में शामिल रहा। बुधवार को चूरू का तापमान 49.6 डिग्री सेल्सियस के साथ दुनिया में दूसरे स्थान पर रहा। पहले नंबर पर 50.6 डिग्री के साथ पाकिस्तान का नबावशाह रहा। इससे पहले मंगलवार को चूरू दिनिया का पहला गर्म शहर रहा था। बीकानेर का तापमान 48 और गंगानगर में 48.9 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है।

सूर्यनगरी जोधपुर में सूर्यदेव आग उगल रहा है। यहां का चढ़ते तापमान से शहर का उम्मेद सागर तालाब सूख रहा है। इधर, मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग में 18 साल बाद मई के महीने में सबसे ज्यादा गर्मी दर्ज हुई है। दिल्ली के पालम में 47.6 डिग्री पारा रहा।

Read More….
देश को गर्म हवाओं से मिलेगी राहत! दुनिया का तीसरा सबसे गर्म शहर रहा चूरू….
देश में पिछले 24 घंटे में 6566 नए मरीज आए, अब तक 4531 लोगों ने गंवाई जान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here